close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AAP के इकलौते सांसद भगवंत मान बोले, 'अगर मोदी लहर हैं, तो मैं सुनामी हूं'

आम आदमी पार्टी के इकलौते सांसद भगवंत मान ने शुक्रवार को कहा कि 'मोदी लहर' उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकी क्योंकि उन्हें लोगों का भरोसा मिला है. मान ने जोर देकर कहा कि पंजाब के लोगों ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को अंतिम मौका दिया है.

AAP के इकलौते सांसद भगवंत मान बोले, 'अगर मोदी लहर हैं, तो मैं सुनामी हूं'
कॉमेडियन से राजनेता बने मान ने कांग्रेस के केवल सिंह ढिल्लो को 1.10 लाख वोट से हराया.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के इकलौते सांसद भगवंत मान ने शुक्रवार को कहा कि 'मोदी लहर' उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकी क्योंकि उन्हें लोगों का भरोसा मिला है. मान ने जोर देकर कहा कि पंजाब के लोगों ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को अंतिम मौका दिया है.  2014 के चुनाव में पंजाब में चार सीटें जीतने वाली आम आदमी पार्टी का इस बार प्रदर्शन बेहद खराब रहा. केवल भगवंत मान अपनी सीट बचा पाए हैं. कॉमेडियन से राजनेता बने मान ने कांग्रेस के केवल सिंह ढिल्लो को 1.10 लाख वोट से हराया. 

पंजाब में आम आदमी पार्टी के आगे के भविष्य का सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "मैं संघर्ष जारी रहूंगा और मेरी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आएगी. राज्य के लोगों ने कांग्रेस को अंतिम मौका दिया है." 
 
उन्होंने कहा कि जो सीट मिली हैं, वह लोगों के मूड को नहीं दर्शातीं. मान ने कहा, "हम 2014 में दिल्ली में सभी सीटें हार गए थे लेकिन लेकिन 2015 में प्रचंड बहुमत के साथ दिल्ली में आए. हमें इस बार दिल्ली में फिर एक भी सीट नहीं मिली लेकिन हम 2020 में हम दिल्ली में सरकार बनाएंगे." 

उन्होंने कहा कि लोगों ने दोबारा आशीर्वाद देकर स्पष्ट कर दिया है कि जो काम करेगा, वह सत्ता में आएगा. मान ने कहा, "मोदी लहार मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकी क्योंकि मेरा जीवन मेरी सीट के लोगों को समर्पित है और उनका विश्वस मुझे हासिल है. अकाली दल, कांग्रेस और पीएम मोदी हर कोई मुझे हराना चाहता था. मैंने अपनी जमीन बचा ली..." 

 

विवादित बयान देने के लिए मशहूर मान ने कहा, "मैं संगरूर में सुनाम गांव में पैदा हुआ हूं. इसलिए मैं जन्म से 'सुनामी' हूं. इसलिए यदि मोदी लहर हैं तो मैं भी एक सुनामी हूं." आम आदमी पार्टी के सांसद मान ने कहा कि वह संसद में 'गंभीर' सांसद रहे हैं और यदि उनकी छवि कॉमेडियन की है तो वह उसे नहीं बदलेंगे. उन्होंने कहा, "मैंने संसद में हमेशा गंभीर मुद्दों को उठाया है. लोग ने मेरे भाषण सुनने के बाद मुझे वोट दिए हैं, मैं अपने आप को क्यों बदलूं? मैं सामाजिक आलोचक हूं, कॉमेडियन नहीं."

(इनपुट भाषा से)