परेश रावल बोले- नहीं लड़ूंगा चुनाव, बीजेपी ने कहा- करते रहेंगे पार्टी के लिए काम

कहा जा रहा है कि बीजेपी की आगामी सूची में अहमदाबाद पूर्व की सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा की जा सकती है.

परेश रावल बोले- नहीं लड़ूंगा चुनाव, बीजेपी ने कहा- करते रहेंगे पार्टी के लिए काम
फाइल फोटो

अहमदाबाद: बीजेपी की गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वाघाणी ने शनिवार को बताया कि फिल्म अभिनेता और अहमदाबाद पूर्व से लोकसभा सदस्य परेश रावल इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे. इससे पहले रावल ने ट्वीट किया कि उन्होंने पार्टी को कई महीने पहले ही सूचित कर दिया था कि वह लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ेंगे. वाघाणी ने बताया, ‘‘परेश रावल जी ने पार्टी को सूचित कर दिया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. पिछले पांच वर्षों बतौर अभिनेता व्यस्त होने के बावजूद उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र को वक्त दिया है. वह आगे भी पार्टी के लिए काम करते रहेंगे.’’

अभिनेता परेश रावल ने ट्वीट में कहा था, ‘‘मैं मीडिया और दोस्तों से अनुरोध करता हूं कि मेरे नामांकन के बारे में अटकलें ना लगाएं. मेरे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के बारे में मैंने पार्टी को कई महीने पहले सूचित कर दिया था. हालांकि, मैं बीजेपी का निष्ठावान सदस्य और नरेंद्र मोदी का समर्थक बना रहूंगा.’’ 2014 के लोकसभा चुनाव में अहमदाबाद पूर्व लोकसभा क्षेत्र से परेश रावल ने 3.25 लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज की थी. परेश रावल वर्तमान में अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से सांसद हैं.   

बीजेपी की ओर से अबतक 286 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग चुकी है. बीजेपी ने अहमदाबाद पश्चिम से किरीट सोलंकी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. कहा जा रहा है कि बीजेपी की आगामी सूची में अहमदाबाद पूर्व की सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा की जा सकती है.