close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अखिलेश यादव का दंभ- 'यूपी में केवल 1 सीट जीतेगी बीजेपी'

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चौकीदार धरना देने पहुंचे तो भाजपा ने उनपर लाठियां चलवाई.

अखिलेश यादव का दंभ- 'यूपी में केवल 1 सीट जीतेगी बीजेपी'
फोटो सौजन्य: ANI

लखनऊः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में यूपी में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन में अब दो और पार्टियां शामिल हो गई हैं. मगंलवार को समाजवादी पार्टी के कार्यालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के सपा-बसपा-रालोद गठबंधन में शामिल होने का ऐलान किया गया. अखिलेश यादव ने कहा है कि निषाद पार्टी सपा-बसपा-रालोद का समर्थन करेगी.

सपा अध्यक्ष ने कहा, 'जो हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं समझ पा रहे थे. वो परिणाम गोरखपुर की सीट ने उन्हें दे दिया. ये चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है. दुनिया की नज़र है की उत्तर प्रदेश में क्या होगा. अब बीजेपी को सोचना पड़ेगा की उनका खता कहा खुलेगा.'

अखिलेश यादव ने कहा, 'बीजेपी के मुद्दे केवल विपक्ष और चौकीदार हैं. बीजेपी ताकत लगाने के बाद भी समर्थन नहीं जुटा पाई है, सभी लोग बीजेपी को सबक सीखने के लिए तैयार है. पढ़ाई और रोज़गार से वंचित करने के लिए साजिशें हो रही हैं ..हमारी टीम उसका अध्ययन कर रही है ..योजनाएं बन रही है ,बदल रही हैं ..फिर गरीब खुशहाल नहीं.'

सपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने लोहिया आवास, पेंशन और गरीबों के लिए राशन देकर उदाहरण पेश किया था. उसी की नक़ल की भाजपा ने की, उन्होंने कहा कि समाजवादी की तरफ़ से महागठबंधन को लेकर जैसे जैसे चुनाव नजदीकआएंगे वैसे-वैसे प्रत्याशियों की लिस्ट सामने रखी जाएगी. अखिलेश यादव ने कहा कि 1 सीट छोड़कर भाजपा का खाता नहीं खुलेगा. 

अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चौकीदार धरना देने पहुंचे तो भाजपा ने उनपर लाठियां चलवाई,  एक बच्चे ने नोटबंदी के बीच बैंक में जन्म लिया उसका नाम ख़जांची रखा गया. 

 राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह पर निशाना साधते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा के प्रचारक राज्यपाल है सरकारी एजेंसिया है. अभी भी किसान आत्महत्या कर रहे है जिनका क़र्ज़ नहीं माफ़ किया है. 
 हमें दिखाना नहीं है की किस भगवान को हम दिल में रखते है हम सभी भगवान् को मानते है. 

अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर की मेट्रो का शिलान्यास सपा ने किया और भाजपा के लोग बिना टेंडर के शिलान्यास कर रहे है. लखनऊ हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है और सपा उसका क्रेडिट नहीं लेगी तो कौन लेगा, HCL में लोग नौकरी पा रहे है, लखनऊ में बाईपास बनाए गए, लखनऊ के लोग जातपात पर वोट देंगे की विकास पर इस बात के लिए मैं रिस्क लेने के लिए तैयार हूं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओम प्रकाश राजभर के बारे में अखिलेश ने कहा कि एक मंत्री सरकार की सच्चाई बताते है, जो सच बोल रहे है उन्हें सच बोलते रहने दें.

सीएम योगी और कांग्रेस नेता इमरान मसूद की बयानबाजी पर औवेसी की सीएम योगी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग पर को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि इस राजनीति को हम अच्छी तरह समझते है और इसमें हमें कुछ भी बोलने की जरूरत नहीं है क्योंकि दोनों पर पहले से ही मुकदमें दर्ज है, नया मुकदमा दर्ज करने की जरूरत नहीं है, पुराने मुकदमों में ही कार्यवाही हो जानी चाहिए.