close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'BJP ने किसानों-नौजवानों को धोखा दिया है', पढ़ें पूर्वांचल पॉलिटिक्स पर अखिलेश यादव का खास इंटरव्यू

आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ रहे अखिलेश यादव ने Zee News से बातचीत में कहा कि पूर्वांचल में सबसे ज्यादा फैसला और काम समाजवादियों ने किया है, यहां से हमारी जीत तय है. 

'BJP ने किसानों-नौजवानों को धोखा दिया है', पढ़ें पूर्वांचल पॉलिटिक्स पर अखिलेश यादव का खास इंटरव्यू
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव. फोटो साभार (@yadavakhilesh)

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अंतिम दो चरणों का चुनाव पूर्वांचल पर टिका हुआ है. इन दो चरणों में आजमगढ़, गोरखपुर, वाराणसी जैसी हाईप्रोफाइल सीट पर चुनाव है. आजमगढ़ से अभी सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव सांसद है और लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वह सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी हैं. Zee News से खास बातचीत में उन्होंने विश्वास जताया कि आगामी 12 मई को होने वाले चुनाव में एक बार फिर जनता उन्हें अपना सांसद चुनेगी. 

आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ रहे अखिलेश यादव ने Zee News से बातचीत में कहा कि पूर्वांचल में सबसे ज्यादा फैसला और काम समाजवादियों ने किया है. उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमने दिया, लेकिन योगी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 2 साल देर कर दिया.

पीएम मोदी और सूबे में सीएम योगी से मिल रही चुनौतियों से निपटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि साल 2014 में किए गए वादों का, पांच साल में किए गए कामों का जनता हिसाब मांग रही है. जनता के सवालों के जवाब पीएम मोदी और सूबे के मुखिया को देना होगा. उन्होंने किसानों और नौजवानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बीजेपी ने किसान और नौजवानों को घोखा दिया. सपा अध्यक्ष ने कहा कि नौजवान की बेरोजगारी और किसान की बदहाली की वजह से बीजेपी के खिलाफ मतदान होने जा रहा है.

 

वाराणसी में तेज बहादुर यादव के पर्चा खारिज होने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वाराणसी में फौजी लड़ता तो नजारा कुछ और होता. उन्होंने कहा कि अब जो हुआ है, उसका जवाब जनता वोट देकर लेगी. 

आजमगढ़ में अपनी जीत का विश्वास जताते हुए अखिलेश ने कहा कि आजमगढ़ का हमने विकास किया और हमारी ऐतिहासिक मतों से जीत होगी. आपको बता दें कि आजमगढ़ से सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनावी मैदान में एक बार फिर से ताल ठोक रहे हैं. यहां से बीजेपी ने भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ उर्फ को चुनावी मैदान में फतारा है. यहां 12 मई को छठे चरण में चुनाव होगा.