close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आंध्र प्रदेश में TDP का सूपड़ा हुआ साफ, जीत की ओर YSR कांग्रेस, यह शख्स बनेंगे CM

आंध्र प्रदेश में संपन्न विधानसभा चुनाव की मतगणना में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस शानदार जीत की दिशा में बढ़ रही है. पार्टी को तीन सीट पर जीत मिल चुकी है और वह 145 सीटों पर आगे चल रही है. तेदेपा को इस चुनाव में जबरदस्त झटका लगा है. चुनाव आयोग के छह बजकर 15 मिनट तक के आंकड़ों के मुताबिक तेदेपा 26 सीटों पर आगे चल रही है. अभिनेता राजनेता पवन कल्याण की जन सेना पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है. 

आंध्र प्रदेश में TDP का सूपड़ा हुआ साफ, जीत की ओर YSR कांग्रेस, यह शख्स बनेंगे CM
वाईएसआरसी पार्टी के विधायक दल की बैठक 25 मई को जगनमोहन रेड्डी को अपना नेता चुनने के लिए होगी.

अमरावती: आंध्र प्रदेश में संपन्न विधानसभा चुनाव की मतगणना में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस शानदार जीत की दिशा में बढ़ रही है. पार्टी को तीन सीट पर जीत मिल चुकी है और वह 145 सीटों पर आगे चल रही है. तेदेपा को इस चुनाव में जबरदस्त झटका लगा है. चुनाव आयोग के छह बजकर 15 मिनट तक के आंकड़ों के मुताबिक तेदेपा 26 सीटों पर आगे चल रही है. अभिनेता राजनेता पवन कल्याण की जन सेना पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है. 

तीन चौथाई बहुमत के करीब YSR कांग्रेस
वाई एस जगनमोहन रेड्डी नीत वाईएसआरसी 175 सीटों वाली विधानसभा में तीन चौथाई से ज्यादा बहुमत ला सकती है. वाईएसआरसी के सूत्रों ने बताया कि पार्टी के विधायक दल की बैठक 25 मई को जगनमोहन रेड्डी को अपना नेता चुनने के लिए होगी. सूत्रों ने बताया कि रेड्डी मंदिरों के शहर तिरुपति में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. 

फुसबेक पोस्ट के जरिए जनता को कहा शुक्रिया
रेड्डी ने इस जीत को जनता की जीत करार दिया है. उन्होंने कहा कि वाईएसआरसी की जीत अपेक्षित थी. रेड्डी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘ मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने वाईएसआरसी की शानदार जीत के लिए वोट किया. मैं बड़ी संख्या में वोट करने के लिए भी जनता का शुक्रिया अदा करता हूं क्योंकि उन्होंने वोट करके लोकतंत्र के मूल्यों को बढ़ाया.’’ उन्होंने जनता से वादा करते हुए कहा, ‘‘मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा.’’ 

तेलंगाना के मुख्मंत्री ने दी जीत की बधाई
चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, वाईएसआरसी जीत की तरफ है. ऐसे समय में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रेड्डी को फोन करके उन्हें चुनाव में जीत की बधाई दी. राव ने रेड्डी को बधाई देते हुए उम्मीद जताई है कि वह आंध्र प्रदेश को प्रगति के पथ पर ले जाएंगे. वहीं अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए वाईएसआरसी प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी. रेड्डी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की उनकी लड़ाई जारी रहेगी . उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में बात करने से इनकार कर दिया.