close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ईडी की चार्जशीट ढकोसला नहीं, इसमें RG, AP का जिक्र, कांग्रेस बताए ये कौन: अरुण जेटली

अरुण जेटली ने कहा, राइट टू साइलेंस का अधिकार कोर्ट में आरोपी को मिलता है. उस शख्‍स को ये अधिकार नहीं मिलता, जो देश के प्रधानमंत्री बनने के सपने देखता है.

ईडी की चार्जशीट ढकोसला नहीं, इसमें RG, AP का जिक्र, कांग्रेस बताए ये कौन: अरुण जेटली
Photo : PTI

नई दिल्‍ली: केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने अगस्‍टा वेस्‍टलैंड मामले में ईडी के चार्जशीट का हवाला देते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. उन्‍होंने कहा, ईडी की चार्जशीट चुनावी डकोसला नहीं है.  इसमें RG, AP और FAM का जिक्र है. इस चार्जशीट में कई अहम खुलासे किए गए हैं. मिशेल के इस खुलासे पर कांग्रेस जवाब दे. वह इस तरह खामोश नहीं बैठ सकती. अरुण जेटली ने कहा, राइट टू साइलेंस का अधिकार कोर्ट में आरोपी को मिलता है. उस शख्‍स को ये अधिकार नहीं मिलता, जो देश के प्रधानमंत्री बनने के सपने देखता है.

अरुण जेटली ने कहा, ऐसे कैसे होता है कि जब भी कोई डिफेंस डील को लेकर विवाद उठता है, उससे संबंधित सबूतों में कांग्रेस के पहले परिवार के लोगों के नाम सामने आने लगते हैं. RG कौन हैं, AP और FAM कौन हैं. क्‍या ये किसी कहानी के किरदार हैं. कौन था जो डील को प्रभावित कर रहा था.

जेटली ने कहा, ईडी को झूठा बताने से दस्‍तावेज मिट नहीं जाएंगे. ये दस्‍तावेज हस्‍के के घर से मिले हैं. इन आरोपों पर कोंग्रेस चुप नहीं बैठ सकती. आरोपी मिशेल ने अपने बयान में कई खुलासे किए हैं. उसने FAM का मतलब फैमिली बताया है. बता दें कि अगस्‍ता मामले से जुड़ी डायरी में कई नाम कोड में लिखे हैं. इस डायरी के मुताबि‍क पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर दबाव था.

अगस्‍ता केस में कब कब क्‍या हुआ
इस डील में 3600 करोड़ की घूस लेने का आरोप है.

1999 में तत्‍कालीन एनडीए सरकार ने 8 हेलिकॉप्‍टर खरीदने को मंजूरी दी.

2014 में यूपीए सरकार ने डील रद्द की.

2016 में इटली की कोर्ट में साबित हुआ कि अगस्‍ता वेस्‍टलैंड मामले में घोटाला हुआ है.

जून 2016 में ईडी ने चार्जशीट दाखिल की.