Zee Rozgar Samachar

अरविंद केजरीवाल का BJP पर गंभीर आरोप, कहा- इंदिरा गांधी की तरह मेरी भी हो सकती है हत्या

विजेंद्र गुप्ता ने ट्वीट कर आरोप लगाते हुए लिखा है कि 4 मई को अरविंद केजरीवाल ने थप्पड़ कांड से पहले लाइज़निंग ऑफिसर से कहा कि गाड़ी से सिक्योरिटी हटा दो. सीएम का निर्देश रोज़नामचे में है.

अरविंद केजरीवाल का BJP पर गंभीर आरोप, कहा- इंदिरा गांधी की तरह मेरी भी हो सकती है हत्या
केजरीवाल ने आशंका जताई है कि इंदिरा गांधी की तरह ही उनका पीएसओ उनकी हत्या कर सकता है.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा उनकी जान के पीछे पड़ी हुई है. उन्होंने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह ही उनकी भी हत्या हो सकती है. दरअसल, केजरीवाल ने एक ट्वीट कर आरोप लगाते हुए लिखा है कि भाजपा मुझे क्यों मरवाना चाहती है. मेरा क़सूर क्या है. मैं देश के लोगों के लिए स्कूल और अस्पताल ही तो बनवा रहा हूं. पहली बार देश में स्कूल और अस्पताल की सकारात्मक राजनीति शुरू हुई है. भाजपा इसको ख़त्म करना चाहती है. लेकिन, अंतिम सांस तक मैं देश के लिए काम करता रहूंगा.

 

 

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए दिल्ली बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता के एक ट्वीट को रिट्वीट किया था. मनीष सिसोदिया ने लिखा कि बीजेपी सीएम की हत्या करवाना चाहती है. विजेंद्र गुप्ता के इस ट्वीट ने साबित कर दिया कि सीएम की डेली सिक्योरिटी की रिपोर्ट रोज़ाना बीजेपी के पास पहुंच रही है और बीजेपी इसके आधार पर सीएम की हत्या की साज़िश रच रही है. इस साज़िश में विजेंद्र गुप्ता भी शामिल हैं.

 

 

वहीं, विजेंद्र गुप्ता ने ट्वीट कर आरोप लगाते हुए लिखा है कि 4 मई को अरविंद केजरीवाल ने थप्पड़ कांड से पहले लाइज़निंग ऑफिसर से कहा कि गाड़ी से सिक्योरिटी हटा दो. सीएम का निर्देश रोज़नामचे में है. यह ख़ुलासा मैंने किया था, जिससे AAP को चुनावी लाभ नही मिला. इस बौखलाहट मे केजरीवाल कह रहे है कि PSO, BJP को रिपोर्ट करता है.

 

 

गौरतलब है कि केजरीवाल ने आशंका जताई है कि इंदिरा गांधी की तरह ही उनका पीएसओ उनकी हत्या कर सकता है. बता दें कि इंदिरा गांधी की हत्या उनके निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) ने की थी. फिलहाल केजरीवाल अपनी पार्टी के प्रचार के लिए पंजाब में है. आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं, इस महीने की शुरूआत में दिल्ली के मोतीनगर क्षेत्र में एक रोड शो के दौरान एक व्यक्ति ने केजरीवाल को थप्पड़ मार दिया था. दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि दोषी AAP का एक असंतुष्ट कार्यकर्ता है लेकिन पार्टी ने हमले के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया था.

इन आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा कि उनकी सुरक्षा इकाई अच्छी प्रकार से प्रशिक्षित कर्मियों का एक पेशेवर समूह है जो पूरी तरह से अपने कर्तव्य के लिए प्रतिबद्ध हैं और उच्च स्तर के समर्पण और पेशेवर ढ़ंग के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करती हैं. दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा, ‘‘यह इकाई सभी राजनीतिक दलों के कई उच्च गणमान्य लोगों के लिए सुरक्षा कवच प्रदान कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा टीम में तैनात सुरक्षाकर्मी अपने कर्तव्यों के प्रति समान रूप से प्रतिबद्ध हैं.’’ 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.