close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव में हार के लिए केजरीवाल ने बनाया ये बहाना, अब असेंबली इलेक्शन से उम्मीद!

केजरीवाल ने सकारात्मक पहलू के बारे में कहा, ‘‘लोगों ने उत्साहपूर्वक हमें आश्वासन दिया है कि दिल्ली विधानसभा के छोटे चुनाव में वे दिल्ली में हमारे द्वारा कराये गये कार्यों के लिए वोट देंगे.’’ 

लोकसभा चुनाव में हार के लिए केजरीवाल ने बनाया ये बहाना, अब असेंबली इलेक्शन से उम्मीद!
केजरीवाल ने ‘शानदार’ अभियान चलाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की सराहना की. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली की सातों सीटों पर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की हार को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम संदेश भेजा है. केजरीवाल ने इन चुनावों में अपनी पार्टी की हार के कुछ अहम कारणों पर बात की है. आम चुनावों में अपनी पार्टी की भारी हार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक खुला पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी लोगों को यह समझाने में असफल रही कि लोकसभा चुनावों में उसे क्यों वोट दिया जाना चाहिए. 

केजरीवाल ने चुनावी हार के पश्चात जमीनी समीक्षा में दो मुख्य कारण उभर कर सामने आये हैं. पहला, देश में व्याप्त वातावरण का प्रभाव दिल्ली में भी पड़ा. दूसरा, लोगों ने इस ‘बड़े चुनाव’ को मोदी और राहुल के बीच देखा और उसी अनुसार वोट दिया.  उन्होंने कहा कि जो भी कारण हो, लेकिन हम आम लोगों को यह समझाने में सफल नहीं रहे कि आप (पार्टी) को वोट क्यों देना चाहिए.  

केजरीवाल ने सकारात्मक पहलू के बारे में कहा, ‘‘लोगों ने उत्साहपूर्वक हमें आश्वासन दिया है कि दिल्ली विधानसभा के छोटे चुनाव में वे दिल्ली में हमारे द्वारा कराये गये कार्यों के लिए वोट देंगे.’’  उन्होंने कहा कि हालांकि परिणाम हमारी उम्मीद के अनुरूप नहीं रहे. लेकिन केजरीवाल ने ‘शानदार’ अभियान चलाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की सराहना की.  

(एजेंसी भाषा से भी)