अरविंद केजरीवाल बोले, 'दिल्ली में प्रचार कर अपना टाइम खराब कर रही हैं प्रियंका गांधी'
Advertisement

अरविंद केजरीवाल बोले, 'दिल्ली में प्रचार कर अपना टाइम खराब कर रही हैं प्रियंका गांधी'

बता दें प्रियंका गांधी ने बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस की उम्मीदवार और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के साथ रोड शो किया था. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

ऩई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से कहा है कि उन्हें उन राज्यों में जाकर प्रचार करना चाहिए जहां कांग्रेस की सीधी टक्कर बीजेपी के साथ है. अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि प्रियंका गांधी दिल्ली में कांग्रेस के लिए प्रचार कर सिर्फ अपना टाइम खराब कर रही है. 

बता दें प्रियंका गांधी ने बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस की उम्मीदवार और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के साथ रोड शो किया था. 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, मैं प्रियंका जी से निवेदन करूंगा की वो दिल्ली में टाइम खराब कर रही हैं, दिल्ली में सातों सीटों पर जमानत जब्त हो रही है, उनके आने से केवल आप के थोड़े से वोट ही कटेंगे. मैं उनसे अपील करता हूं कि उन्हें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में जाकर रैली करनी चाहिए जहां पर कांग्रेस की सीधी टक्कर बीजेपी से है. 

केजरीवाल ने पीएम से पूछे तीन सवाल
वहीं अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दिल्ली के रामलीला मैदान में होने जा रही रैली से पहले पीएम मोदी से तीन सवाल पूछे हैं.  केजरीवाल ने कहा,‘प्रधानमंत्री मोदी की मंगलवार को दिल्ली में रैली है. हमारा उनसे निवेदन है कि इस रैली में मोदी जी हमारे तीन सवालों का दिल्ली की जनता को जवाब जरूर देंगे.’

उन्होंने कहा कि पहला सवाल यह है कि दिल्ली में इतने लंबे समय से सीलिंग क्यों करायी जा रही है, जिसके कारण दिल्ली का उद्योग जगत तबाह हो गया. दूसरा सवाल पूर्ण राज्य को लेकर है, जिसके लिये मोदी ने 2014 में रामलीला मैदान में ही वादा किया था कि केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा,'दिल्ली की भोलीभाली जनता ने बीजेपी को सातों सीट जिता दीं लेकिन पांच साल बीतने के बाद भी दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं बन सकी. मोदी जी अब दिल्ली की जनता को इसकी वजह तो बता दें.’

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से तीसरा सवाल पाकिस्तान के साथ उनके रिश्तों को लेकर पूछा. उन्होंने कहा, कि पाकिस्तान के किसी प्रधानमंत्री ने पहली बार भारत में किसी व्यक्ति विशेष के प्रधानमंत्री चुने जाने की जरुरत पर बल दिया है. केजरीवाल ने कहा कि मोदी को यह बताना चाहिये कि पाकिस्तान के साथ उनके क्या रिश्ते हैं? 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत में लोकसभा चुनाव के बाद दोबारा मोदी सरकार के गठन की जरूरत पर बल देते हुये कहा था कि ऐसा होने पर भारत और पाकिस्तान के बीच शांति प्रक्रिया बहाल हो सकेगी. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news