बिहारः कांग्रेस ने तीन सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, कटिहार से तारिक अनवर लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज सीट पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

बिहारः कांग्रेस ने तीन सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, कटिहार से तारिक अनवर लड़ेंगे चुनाव
कटिहार से तारिक अनवर और पूर्मिया से पप्पू सिंह होंगे कांग्रेस उम्मीदवार. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार महागठबंधन में दूसरे फेज के लिए पांच सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. रविवार दोपहर को आरजेडी ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. वहीं, कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक के बाद नाम ऐलान करने की बात कही. जिसके बाद अब तीन सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

महागठबंधन में दूसरे फेज में होनेवाले पांच सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आरजेडी के खाते में भागलपुर और बांका सीट दिया गया है. वहीं, कांग्रेस के खाते में कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज सीट दिया गया है. रविवार को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हुई. जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई.

आरेजीड ने दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बांका जयप्रकाश यादव और भागलपुर से शैलेश कुमार को उम्मीदवार घोषित किया. वहीं, कांग्रेस ने कहा कि तीनों सीट पर जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी. जिसके बाद रविवार शाम को तीनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई.

कांग्रेस ने किशनगंज सीट से मोहम्मद जावेद को उम्मीदवार बनाया है. जबकि पूणिया से हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू सिंह को टिकट दिया गया है. वहीं, कटिहार से तारिक अनवर को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

बहरहाल, कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है. हालांकि तीन उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. लेकिन अभी सभी 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की गई है.