close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार कांग्रेस का दावा- 'कीर्ति आजाद ने कभी नहीं मांगी दरभंगा सीट'

बीजेपी नेता ने कहा कि हमारी पार्टी को कीर्ति आजाद के प्रति सहानुभूति है, लेकिन एक कहावत है कि जो जैसा करता है उसे वैसा ही भोगना पडता है. 

लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार कांग्रेस का दावा- 'कीर्ति आजाद ने कभी नहीं मांगी दरभंगा सीट'
कीर्ति आजाद दरभंगा से सांसद हैं. (फाइल फोटो)

पटना : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़ कांग्रेस में आए कीर्ति झा आजाद धनबाद से चुनाव लडेंगे. चर्चा इस बात की है कि विकल्प नहीं मिल पाने के कारण कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को झारखंड शिफ्ट कर दिया. लेकिन बिहार के कांग्रेस ने दावा किया है कि उन्होंने कभी दरभंगा सीट की डिमांड की ही नहीं की थी. वह शुरुआत से ही धनबाद से चुनाव लड़ना चाह रहे थे, इसलिए उन्हें उनकी पसंदीदा सीट दी गई है.

कीर्ति आजाद को बिहार से शिफ्ट कर झारखंड भेजे जाने पर बीजेपी ने तंज कसा है. बिहार बीजेपी के उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने कहा है कि सीटों के बंटवारे में लालू प्रसाद ने कांग्रेस की बेइज्जती की है. वहीं, कांग्रेस ने अब कीर्ति आजाद की बेइज्जती कर दी है. पार्टी ने उन्हें ऐसी सीट से चुनाव लड़ने के लिए भेज दिया है जो बीजेपी की गढ़ मानी जाती है.

बीजेपी नेता ने कहा कि हमारी पार्टी को कीर्ति आजाद के प्रति सहानुभूति है, लेकिन एक कहावत है कि जो जैसा करता है उसे वैसा ही भोगना पडता है. कीर्ती आजाद के साथ वैसा ही हो रहा है.

वहीं, कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को दरभंगा से धनबाद भेजे जाने पर अपनी सफाई दी है. पार्टी के प्रवक्ता राजेश राठौड ने दावा किया है कि कीर्ति आजाद ने कभी दरभंगा से चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश ही नहीं की थी. साथ ही उन्होंने कहा कि कीर्ती आजाद सीनियर लीडर हैं. वो जिस सीट से चाहते चुनाव लड़ सकते थे. उनकी पसंद के मुताबिक ही उन्हें धनबाद सीट दिया गया है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि झारखंड उनका पैत्रिक निवास है. झारखंड से चुनाव लड़ने के कारण झारखंड में भी कांग्रेस मजबूत होगी. इसलिए कीर्ति आजाद का धनबाद से चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी के हित में है.