close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रिजल्ट के बाद महागठबंन में रार जारी, कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष ने सीट शेयरिंग पर उठाया सवाल

कौकब कादरी ने कहा है कि कांग्रेस को किसी भी हाल में 15 से कम सीटों पर नहीं लड़नी चाहिए. उन्होंने कहा हमें जो नौ सीटें मिली उनमें से भी कई कैंडिडेट बाहर के ही लड़े.

रिजल्ट के बाद महागठबंन में रार जारी, कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष ने सीट शेयरिंग पर उठाया सवाल
कौकब कादरी ने शीट शेयरिंग पर उठाए सवाल. (फाइल फोटो)

पटना : लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रचंड जीत का सबसे ज्यादा असर बिहार में जारी महागठबंधन में दिख रहा है. कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बीच लगातार जुबानी जंग जारी है. बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने चुनाव में हुए सीट शोयरिंग पर सवाल उठा दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस को नजरअंदाज किया गया. हमें कमजोर करने की कोशिश की गई.

कौकब कादरी ने कहा है कि कांग्रेस को किसी भी हाल में 15 से कम सीटों पर नहीं लड़नी चाहिए. उन्होंने कहा हमें जो नौ सीटें मिली उनमें से भी कई कैंडिडेट बाहर के ही लड़े. पूरे चुनाव में काफी द्वंद की स्थिति बनी रही. कार्यकर्ताओं का उत्साह गिरा.

साथ ही कौकब कादरी ने कहा कि महागठबंधन में समन्वय का आभाव रहा. सभी अकेले-अकेले ही चुनाव प्रचार करते रहे. कांग्रेस नेता ने वीआईपी, रालोसपा और हम को मिली सीटों की संख्या पर भी सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि वीआईपी को तीन, आरएलएसपी को पांच और हम को तीन सीट देना कहीं से भी उचित नहीं था.

कांग्रेस नेता ने कहा कि वोट का ट्रांसफर नहीं हो पाया. संगठन और बूथ लेवल पर भी कई खामियां रहीं. औरंगाबाद और काराकाट में कांग्रेस को चुनाव लड़ना चाहिए था. कांग्रेस पार्टी के पास एक-एक सीट पर सक्षम उम्मीदवार थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला.