close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार सरकार के मंत्री का RJD पर तंज, कहा- अब 'लालटेन' पटना संग्रहालय में ही दिखेगा

मंगल पांडेय ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के हर घर में प्रकाश का ऐसा उजियारा फैला कि लोगों ने 'लालटेन' को पूरी तरह से नकार दिया है.

बिहार सरकार के मंत्री का RJD पर तंज, कहा- अब 'लालटेन' पटना संग्रहालय में ही दिखेगा
रिजल्ट के बाद बिहार सरकार के मंत्री ने आरजेडी पर तंज कसा है. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता मंगल पांडेय ने यहां शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के हर घर में प्रकाश का ऐसा उजियारा फैला कि लोगों ने 'लालटेन' को पूरी तरह से नकार दिया है. उन्होंने कहा कि अब लालटेन चुनावी मैदान में नहीं, बल्कि पटना म्यूजियम (संग्रहालय) में ही दिखेगा.

पांडेय ने कहा, "तथाकथित सेकुलरिज्म (धर्मनिरपेक्षता) का पाठ पढ़ाने वाले सेकुलर नेता इस बार के चुनावी परिदृश्य से पूरी तरह विलुप्त हो गए. पूरे चुनाव में तथाकथित सेकुलर नेता कहीं नहीं दिखे."

उन्होंने कहा, "आरजेडी के कई विधायक एनडीए के संपर्क में हैं. आरजेडी का टुकड़ों-टुकड़ों में टूटना तय है. लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद आरजेडी में बेचैनी बढ़ गई है और तेजस्वी यादव जैसे अपरिपक्व नेता के खिलाफ विरोध का स्वर मुखर होने वाला है."

उन्होंने कहा कि आरजेडी के कई विधायक 'लालटेन युग' से बाहर आना चाहते हैं. उल्लेखनीय है कि 'लालटेन' आरजेडी का चुनाव चिन्ह है, और लोकसभा चुनाव में आरजेडी को एक भी सीट नहीं मिल पाई है.

पांडेय ने कहा, "करारी हार के बाद ही महागठबंधन में सिरफुटव्वल शुरू हो गया है. सभी एक-दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ भविष्य की ओर टकटकी लगाए हुए हैं."