#ZeeMahaExitPoll: बिहार में एनडीए की होगी बंपर जीत, गठबंधन का हो सकता है सूपड़ा साफ
Advertisement
trendingNow1528182

#ZeeMahaExitPoll: बिहार में एनडीए की होगी बंपर जीत, गठबंधन का हो सकता है सूपड़ा साफ

लोकसभा की 543 सीटों के लि‍ए सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग खत्‍म हो गई. इसके साथ ही 23 मई का इंतजार शुरू हो गया है. लेकिन उससे पहले Exit Poll ने अपने अपने दावे शुरू कर दिए हैं. 

 

बिहार का एग्जिट पोल.

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण का मतदान समाप्त हो गया है. इसके साथ ही चुनाव के नतीजों से पहले एग्ज़िट पोल आने शुरू हो गए हैं. बिहार के 40 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के सभी सातों चरणो में मतदान किया गया है. अब नतीजे 23 मई को आएंगे. लेकिन इससे पहले एग्जिट पोल आने लगे हैं.

टाइम्स नाउ-वीएमआर के मुताबिक बिहार में 40 सीटों में से बीजेपी 30 सीट और कांग्रेस को 10 सीट दी गई है. जबकि एबीपी के मुताबिक बीजेपी को 34 सीटें और कांग्रेस को 6 सीटें दी गई है.

इंडिया टूडे-एक्सिस माई इंडिया के मुताबिक, बिहार में एनडीए को 38 से 40 सीट दी गई है. जबकि महागठबंधन को 0 से 2 सीट मिल सकती है. यहां आरजेडी को केवल 1 सीट मिलने की संभावना जताई जा रही है.

fallback

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी 22 सीट, एलजेपी 6 और जेडीयू ने 2 सीट जीती थी. जबकि आरएलएसपी ने 3 सीट, कांग्रेस 2 सीट, आरजेडी ने 4 सीट और एनसीपी ने 1 सीट पर जीत दर्ज की थी. हालांकि जेडीयू उस वक्त एनडीए में शामिल नहीं थी. और आरएलएसपी एनडीए में शामिल थी. लेकिन अब तस्वीर उल्टी है. जिसके बाद जेडीयू एनडीए में हैं और आरएलएसपी विपक्ष में हैं. यानी एनडीए ने 31 सीट जीते थे. जबकि विपक्ष ने 9 सीटे जीती थी. लेकिन अब एनडीए के पास 30 सीटें हैं और विपक्ष के पास 10 सीटें हैं. 

Trending news