झारखंडः BJP ने जारी की 3 और उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देंखे प्रत्याशियों की सूची
Advertisement

झारखंडः BJP ने जारी की 3 और उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देंखे प्रत्याशियों की सूची

बीजेपी ने रांची, चतरा और कोडरमा सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

बीजेपी ने रांची कोडरमा और चतरा सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः झारखंड में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बीजेपी ने 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी गई है. वहीं, अब पार्टी ने तीन और उम्मीदवारों की सूची जारी की है. रांची, चतरा और कोडरमा सीट पर काफी समय से उम्मीदवारों को लेकर संशय बना था. लेकिन अब उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

रांची सीट से सांसद रामटहल चौधरी जो इस सीट पर चुनाव लड़ने का दावा कर रहे थे, उन्हें साइड कर दिया गया है. उनके स्थान पर संजय सेठ को रांची से उम्मीदवार घोषित किया गया है. वहीं, कोडरमा सीट पर हाल ही में आरजेडी से बीजेपी में शामिल हुई अन्नपूर्णा देवी को उम्मीदवार घोषित किया गया है. और चतरा सीट से सुनील सिंह को टिकट दिया गया है.

रांची, चतरा और कोडरमा सीट पर काफी समय से उम्मीदवार को लेकर अटकलें थी. रांची से रामटहल चौधरी लगातार चुनाव लड़ने का दावा कर रहे थे. लेकिन उन्हें टिकट कटने का आभास पहले से हो गया था. जिसके बाद उनके समर्थकों ने काफी हंगामा किया था. वहीं, बीजेपी ने उनके उम्र का हवाला देते हुए उनका टिकट काट दिया है. और संजय सेठ को उम्मीदवार घोषित किया है. संजय सेठ अभी झारखंड खादी बोर्ड के अध्यक्ष हैं.

वहीं, चतरा सीट से गिरिनाथ सिंह को टिकट मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी. हाल ही में उन्होंने आरजेडी छोड़ बीजेपी का दामन थामा था. हालांकि सुनील सिंह चतरा से ही सांसद हैं. लेकिन पार्टी ने उनका टिकट नहीं काटा और उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाया है.

अन्नपूआणा देवी भी हाल ही में आरजेडी का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हुई हैं. उन्हें कोडरमा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. अब उनका मुकाबला कोडरमा में जेवीएम प्रमुख बाबूलाल मरांडी से होगा.

बहरहाल बीजेपी ने 14 सीटों पर अपने सभी 13 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. वहीं, एक सीट गिरिडीह एनडीए गठबंधन के दल आजसू को दी गई है. आजसू ने गिरिडीह सीट से चंद्रप्रकाश चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. जो रामगढ़ से वर्तमान में विधायक हैं.

झारखंड में एनडीए के उम्मीदवारों की सूची
पलामू- विष्णु दयाल शर्मा
जमशेदपुर- विद्युत महतो
हजारीबाग- जयंत सिन्हा
गोड्डा- निशिकांत दूबे
लोहरदगा- सुदर्शन भगत
राजमहल- हेमलाल मुर्मू
खूंटी- अर्जुन मुंडा
दुमका-  सुनील सोरेन
धनबाद- पीएन सिंह
सिंहभूम- लक्ष्मण गिलुआ
रांची- संजय सेठ
चतरा- सुनील सिंह
कोडरमा- अन्नपूर्णा देवी यादव
गिरिडीह- चंद्रप्रकाश चौधरी 

Trending news