close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीगंगानगर संसदीय सीट पर जनता ने बीजेपी के निहालचंद मेघवाल को चुना नेता

 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी के निहाल चंद ने कुल 6,58,130 वोट से जीत हासिल की थी.

श्रीगंगानगर संसदीय सीट पर जनता ने बीजेपी के निहालचंद मेघवाल को चुना नेता
श्री गंगानगर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने दूसरी बार जीती है.

श्रीगंगानगर: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की श्रीगंगानगर संसदीय सीट से जीत दर्ज कर ली है. श्रीगंगानगर लोकसभा सीट से निहालचंद मेघवाल बीजेपी के उम्मीदवार हैं. एक तरफ राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद पार्टी के हौसले बुलंद थे मगर लोकसभा चुनाव 2019 के आ रहे नतीजों को देखकर यह कहना होगा कि 2019 के लोकसभा चुनाव ने राजस्थान के राजनीतिक इतिहास को पलट कर रख दिया है. 

राजस्थान की श्री गंगानगर लोकसभा सीट की बात करें तो, इस क्षेत्र में 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी के निहाल चंद ने कुल 6,58,130 वोट से जीत हासिल की थी. दूसरी ओर कांग्रेस के मास्टर भंवरलाल मेघवाल केवल 3,66,389 वोट ही प्राप्त कर पाए थे. 

वहीं 2009 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो उस वक्त इस क्षेत्र में कांग्रेस के मास्टर भंवरलाल मेघवाल को जनता का साथ मिला था और उन्होंने कुल 4,76,554 वोट से जीत दर्ज की थी. वहीं बीजेपी के निहाल चंद सिर्फ 3,35,886 वोटों पर ही सिमट कर रह गए थे. हालांकि, इस सीट के इतिहास की बात करें तो बीजेपी और कांग्रेस किसी के भी द्वारा लगातार जीत नहीं दर्ज की गई है. 

वहीं पूरे देश की बात करें तो आने वाले नतीजों को देखकर यह कहा जा सकता है कि एक बार फिर देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. इस बार भी चुनाव के नतीजें 2014 लोकसभा चुनाव के नतीजों को दाहराती हुई नजर आ रही है.