Zee Rozgar Samachar

BJP का दावा बंगाल में जीतेंगे 25 सीटें, पीएम मोदी और योगी के साथ दूसरे नेता करेंगे 200 रैलियां

बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में अपनी सीटें बढ़ाने के लिए आठ फरवरी तक 200 जनसभाएं करने की जुगत में है.

BJP का दावा बंगाल में जीतेंगे 25 सीटें, पीएम मोदी और योगी के साथ दूसरे नेता करेंगे 200 रैलियां

नई दिल्ली : भाजपा पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अपने शीर्ष नेताओं की रैलियां करेगी. पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में अपनी सीटें बढ़ाने के लिए आठ फरवरी तक 200 जनसभाएं करने की जुगत में है.

भाजपा के पश्चिम बंगाल के प्रभारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के खिलाफ व्यापक जनाक्रोश है और उनकी पार्टी का सघन अभियान हवा का रुख उनके खिलाफ मोड़ देगा.

RSS को नया व‍िचार देने वाले नानाजी देशमुख को भारत रत्‍न, सरस्‍वती शिशु मंदि‍र की स्‍थापना की

उन्होंने कहा, ‘‘हम (पश्चिम बंगाल में) 25 सीटें जीतेंगे. तृणमूल के खिलाफ गुस्सा है क्योंकि वह जोर-जबर्दस्ती और डर दिखाकर शासन करती है. राज्य में लोकतंत्र नहीं है। लेकिन भाजपा दिखाएगी कि वह चुनौती से टक्कर लेने को तैयार है और हम राज्य सरकार के खिलाफ जन समान्य को लामबंद करेंगे.’

पार्टी नेताओं ने कहा कि मोदी पश्चिमी बंगाल में दो और आठ फरवरी को दो रैलियां करेंगे जबकि शाह 29 जनवरी को एक जनसभा को संबोधित करेंगे. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, धमेंद्र प्रधान, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेता पार्टी की रैलियों को संबोधित करेंगे.

विजयवर्गीय ने बताया कि भाजपा आठ फरवरी तक अपने राष्ट्रीय और प्रांतीय नेताओं की 150-200 रैलियां करने के प्रति आशान्वित है. भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में मात्र दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। शाह ने 2019 के चुनाव में लोकसभा में पार्टी की सीटें बढ़ाने के लिए जिन राज्यों को चुना है उनमें पश्चिम बंगाल भी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.