close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी ने काटा बांदा सांसद का टिकट, तो पार्टी ऑफिस में ही बैठ गए अनशन पर

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिये शनिवार को अपनी 18वीं सूची जारी कर दी. इसमें 24 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया. इसमें बांदा के सांसद का टिकट काट दिया गया है.

बीजेपी ने काटा बांदा सांसद का टिकट, तो पार्टी ऑफिस में ही बैठ गए अनशन पर
भैरों प्रसाद मिश्रा 2014 में बांदा सीट से जीतकर सांसद बने थे.

नई दिल्ली: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को 24 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, जिसमें हरियाणा से आठ उम्मीदवार शामिल हैं. इसके साथ ही भाजपा 407 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. बीजेपी की ये 18वीं लिस्‍ट है. लेकिन इस लिस्‍ट के जारी होते ही विवाद पैदा हो गया. ये विवाद बांदा लोकसभा सीट को लेकर हुआ. बीजेपी ने इस बार इस सीट से वर्तमान विधायक भैरों प्रसाद मिश्रा का टिकट काट दिया. उनके स्‍थान पर पार्टी ने आरके पटेल को मैदान में उतारा है.

अपना टिकट कटने से भैरों प्रसाद मिश्रा दिल्‍ली में बीजेपी कार्यालय में ही अनशन पर बैठ गए. उनका आरोप है कि पार्टी ने उनके अच्छे रिपोर्ट कार्ड के बाद भी टिकट नहीं दिया. बांदा से इस बार सपा बसपा महागठबंधन ने श्‍यामाचरण गुप्‍ता को टिकट दिया है. वह इससे पहले बीजेपी के टिकट पर इलाहाबाद से सांसद चुने गए थे. लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 में अपना टिकट कटने की आशंका के चलते उन्‍होंने ऐन मौके पर पाला बदल लिया. इसके बाद वह सपा में शामिल हो गए.

राहुल ने फिर लांघी भाषा की मर्यादा, बोले- आडवाणी जी को लात मारकर स्‍टेज से उतार दिया

फिलहाल बांदा सीट पर बीजेपी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. वर्तमान सांसद ने अगर विद्रोह का बिगुल यूं हीं फूंके रखा तो चुनाव के समय उनके उम्‍मीदवार आरके पटेल की राह बिल्‍कुल भी आसान नहीं रहने वाली. हालांकि पार्टी पहले ही साफ कर चुकी थी कि इस बार वह कई चेहरों के टि‍कट काट सकती है. झांसी से भी उमा भारती की जगह बीजेपी ने अनुराग शर्मा को मैदान में उतारा है.

शनिवार को जारी लिस्‍ट के अनुसार, फूलपुर सीट से बीजेपी ने केसरी पटेल को मैदान में उतारा है. लालगंज से नीलम सोनकर को टिकट मिला है. लोकसभा के लिये सात चरणों में 11 अप्रैल से चुनाव होने जा रहे हैं और यह 19 मई तक चलेगा. मतों की गिनती 23 मई को होगी.