रांची: BJP के स्टार प्रचारकों की सूची में मोदी-शाह के साथ बागी सांसद भी शामिल

स्टार प्रचारकों की सूची में रांची लोकसभा सांसद राम टहल चौधरी का नाम भी शामिल है, जो पहले ही निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने की मंशा जता चुके हैं. 

रांची: BJP के स्टार प्रचारकों की सूची में मोदी-शाह के साथ बागी सांसद भी शामिल
बीजेपी ने झारखंड के चार मौजूदा लोकसभा सांसदों को टिकट देने से इनकार किया है. (फाइल फोटो)

रांची: बीजेपी ने मंगलवार को झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित 40 पार्टी नेताओं की सूची जारी की. 

इन स्टार प्रचारकों की सूची में रांची लोकसभा सांसद राम टहल चौधरी का नाम भी शामिल है, जो पहले ही निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने की मंशा जता चुके हैं. 

बीजेपी ने झारखंड के चार मौजूदा लोकसभा सांसदों को टिकट देने से इनकार किया है. इनमें राम टहल चौधरी (रांची), रवींद्र राय (कोडरमा), रवींद्र पांडेय (गिरीडीह) व करिया मुंडा (खुंटी) शामिल हैं.  यह चारो सांसद बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में हैं. 

अन्य स्टार प्रचारकों में हेमा मालिनी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा व मुख्यमंत्री रघुबर दास शामिल हैं. रामटहल चौधरी ने पार्टी से बगावत कर स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.  

चौधरी द्वारा रांची लोकसभा सीट के लिए 18 मार्च को नामांकन दाखिल किए जाने की संभावना है.उनकी महतो समुदाय पर मजबूत पकड़ है. उनके अनुसार, निर्वाचन क्षेत्र में महतो जाति के पांच लाख वोटर हैं. 

हालांकि, बीजेपी को अपने स्टार प्रचारकों की सूची में चौधरी के नाम को लेकर कोई दिक्कत नहीं है. बीजेपी के प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने आईएएनएस से कहा, "उन्होंने पार्टी को नहीं छोड़ा है. "