close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP के 4 नए उम्मीदवारों की सूची जारी, भोपाल में साध्वी प्रज्ञा vs दिग्विजय सिंह

बीजेपी ने बुधवार को 4 नए उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से टिकट मिला है. प्रज्ञा आज ही बीजेपी में शामिल हुई थीं. 

BJP के 4 नए उम्मीदवारों की सूची जारी, भोपाल में साध्वी प्रज्ञा vs दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को मैदान में उतारा

नई दिल्ली: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बुधवार को 4 नए उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से टिकट मिला है. प्रज्ञा आज ही बीजेपी में शामिल हुई थीं. भोपाल के अलावा, विदिशा, सागर और गुना सीट के प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी गई है. गुना सीट से डॉ. केपी यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. सागर सीट से राजबहादुर सिंह को जबकि विदिशा सीट से रमाकांत भार्गव को टिकट मिला है. 

दिग्विजय सिंह की चुनौती देंगी प्रज्ञा
कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल संसदीय सीट से लड़ने के लिए भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाम पर मुहर लगा दी है. इससे पहले आज सुबह प्रज्ञा ने मध्य प्रदेश बीजेपी कार्यालय में पार्टी नेताओं से मुलाकात की और पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. भाजपा में औपचारिक रूप से शामिल होने के बाद प्रज्ञा ने बीजेपी कार्यालय से बाहर आते हुए मीडिया को बताया, "मैं दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल सीट से चुनाव लड़ने की लिए पूरी तरह से तैयार हूं और ये चुनाव मैं जीतूंगी भी."

BJP list

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेरे साथ हैं."

 

2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले में गिरफ्तारी के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम पहली बार चर्चाओं में आया था. इस मामले में वह जेल में भी रहीं.

उधर, दिग्विजय सिंह 16 साल बाद चुनाव मैदान में है. उन्होंने आखिरी चुनाव 2003 में लड़ा था. पूर्व मुख्यमंत्री सिंह के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का सवाल है. वैसे दिग्विजय अपने पारंपरिक लोकसभा क्षेत्र राजगढ़ से चुनाव लड़ते रहे हैं लेकिन इस बार वह भोपाल से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 

इंदौर सीट अभी भी होल्ड पर 
इंदौर सीट पर अभी भी फैसला नहीं हो पाया है. यहां से 8 बार की सांसद सुमित्रा महाजन ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. यही एकमात्र सीट है जिस पर बीजेपी ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. उधर, कांग्रेस की ओर से पंकज संघवी का टिकट फाइनल हो चुका है. संघवी 1998 में इंदौर से लोकसभा में कांग्रेस से चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.