close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019ः बीजेपी की नई लिस्ट जारी, इन प्रत्याशियों को मिला टिकट

इसके साथ ही ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी चौथी सूची के तहत एक प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है.

लोकसभा चुनाव 2019ः बीजेपी की नई लिस्ट जारी, इन प्रत्याशियों को मिला टिकट
फाइल फोटो

नई दिल्लीः बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए अपने प्रत्याशियों की नौवीं सूची जारी कर दी. सोमवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के पार्टी ने देर रात इस सूची को जारी किया. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी ने भी हिस्सा लिया. बैठक के बाद पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की 9वीं सूची जारी की. इस सूची में 4 लोकसभा प्रत्याशियों का नाम हैं. इस लिस्ट में कर्नाटक की 2, असम और यूपी की 1-1 सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है.

इसके साथ ही ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी चौथी सूची के तहत एक प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है. बीजेपी ने यूपी की हाथरस (सु) सीट से राजवीर सिंह बाल्मिकी की टिकट दिया है.

नौवीं लिस्ट में कर्नाटक की दो सीटों में बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से तेजस्वी सूर्या एलएस और बेंगलुरु ग्रामीण सीट से अश्वंत नारायण को टिकट दिया गया है. वहीं असम की नौगांव सीट से बीजेपी ने रूपक शर्मा को टिकट दिया है. इस सूची के साथ ही पार्टी ने ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी अपनी चौथी सूची के तहत बीजेपुर विधानसभा सीट के लिए सनत गडतिया के नाम का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली इकाई की लिस्ट में नहीं था गौतम गंभीर का नाम, बीजेपी हाईकमान ने कहा- दोबारा सूची भेजें

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने अब तक जिन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है उनमेें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गांधीनगर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का नाम शामिल है.  गृहमंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बिहार की पटना साहिब सीट से और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ओडिशा के पुरी से चुनावी मैदान में उतरेंगे. 

पार्टी ने केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना (मध्यप्रदेश), जयंत सिन्हा को हजारीबाग (झारखंड) से और श्रीपद नाईक को उत्तरी गोवा से उतारा है. पार्टी नेता अनुराग ठाकुर को हमीरपुर से पुन: नामित किया गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से मौजूदा सांसद शांता कुमार के स्थान पर किशन कपूर को उतारने की घोषणा की गई.