close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बंगाल में विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने 4 सीटें जीतीं, TMC से भी सीट छीनी

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में आधी सीटें जीत लीं. 

बंगाल में विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने 4 सीटें जीतीं, TMC से भी सीट छीनी
बंगाल में जीत के बाद जश्न मनाते भाजपा समर्थक. (फोटो: ANI)

कोलकाता: भाजपा ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा उपचुनाव में भी आश्चर्यजनक प्रदर्शन किया है. पश्चिम बंगाल में आठ सीटों पर उपचुनाव हुए. इनमें से चार सीटें भाजपा ने जीत ली हैं. जबकि, सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी को तीन सीटें मिली है. एक सीट कांग्रेस के खाते में गई है. भाजपा ने 2016 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

भाजपा ने गुरुवार को भाटपारा सीट टीएमसी से छीन ली. भाटपारा में टीएमसी के पूर्व विधायक अर्जुन सिंह के बेटे पवन कुमार सिंह ने राज्य के पूर्व मंत्री और टीएमसी उम्मीदवार मदन मित्रा को 23,104 वोट से पराजित कर दिया. कृष्णागंज सीट पर भाजपा उम्मीदवार आशीष विश्वास ने टीएमसी के प्रमथा रंजन बोस को 30,866 वोटों से मात दी. हबीबपुर में भाजपा के जोयल मुर्मु ने टीएमसी के अमल किसकु को 30,613 मतों से हराया. भाजपा के ही नीरज तमांग ने दार्जिलिंग सीट पर दर्ज की. उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार विनय तमांग को 46,538 वोट से हराया. 

टीएमसी ने नौदा सीट पर जीत दर्ज की है. यहां साहिना मुमताज बेगम ने कांग्रेस उम्मीदवार सुनिल कुमार मंडल को 33,822 वोट से हराया. टीएमसी के ही इदरिस अली ने उलुबेरिया ईस्ट सीट जीत ली. उन्होंने भाजपा के प्रत्यूष मंडल से 15791 हराया. इस्लामपुर में टीएमसी उम्मीदवार और पूर्व मंत्री अब्दुल करीम चौधरी ने भाजपा के सौम्यरूप मंडल को 21387 से हराया.

कांग्रेस उम्मीदवार शफीउल आलम खान कांडी में जीत दर्ज करने में कामयाब रहे. डन्होंने टीएमसी के गौतम रॉय को 21,120 वोट से हराया. सिर्फ कृष्णागंज को छोड़कर बाकी विधानसभा सीटों पर उपचुनाव इसलिए हुआ, क्योंकि वहां के विधायकों ने लोकसभा चुनाव लड़ने का कदम उठाया. 

(इनपुट: आईएएनएस)