कांग्रेस-जेडीएस सरकार नहीं पूरा कर पाई किसानों की कर्जमाफी का वादा :येदियुरप्पा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए येदियुरप्पा ने कहा, "प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण योजना जैसी केंद्र सरकार की योजनाओं ने करोड़ों किसानों को फायदा पहुंचाया है." 

कांग्रेस-जेडीएस सरकार नहीं पूरा कर पाई किसानों की कर्जमाफी का वादा :येदियुरप्पा
फाइल फोटो

बेंगलुरू: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार किसानों की कर्जमाफी के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही है. येदियुरप्पा ने मीडिया को बताया, "मुख्यमंत्री ने सत्ता में आने से पहले किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन उनकी सरकार नौ महीने बाद भी उसे पूरा कर पाने में विफल रही है." उन्होंने कहा कि जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार ने राज्य के निवासियों के कल्याण के लिए कोई विकास कार्यक्रम लागू नहीं किया है.

विश्व नेता के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए येदियुरप्पा ने कहा, "प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण योजना जैसी केंद्र सरकार की योजनाओं ने करोड़ों किसानों को फायदा पहुंचाया है." मोदी द्वारा देश में भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन को सुनिश्चित किए जाने का जिक्र करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि पार्टी राज्य में 18 और 23 अप्रैल को होने वाले आम चुनाव में 28 में से 22 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त है.

उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में अधिकतर मौजूदा बीजेपी सांसदों को टिकट देगी. येदियुरप्पा ने कहा कि पूर्व कांग्रेस विधायक उमेश जाधव कलबुर्गी से कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव मैदान में होंगे. जाधव छह मार्च को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने कहा, "हमने अभी अपने उम्मीदवारों के नाम तय नहीं किए हैं." उन्होंने कहा कि इसपर जल्द ही आलाकमान फैसला करेगा.