• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    354बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    90कांग्रेस+

  • अन्य

    98अन्य

भरतपुर और जयपुर ग्रामीण सीटों पर आज उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है BSP

कांग्रेस से बागी हुए गोपाल पहाड़िया को बीएसपी भरतपुर से टिकट दे सकती है और जयपुर ग्रामीण सीट से बीएसपी गुर्जर नेता नरेंद्र विधूड़ी को उम्मीदवार बना सकती है.

भरतपुर और जयपुर ग्रामीण सीटों पर आज उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है BSP
फाइल फोटो

भरतपुर: बीएसपी आज राजस्थान में 2 और उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. जानकारी के मुताबिक बीएसपी द्वारा राजस्थान में 2 और नामों पर सहमति बन गई है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती द्वारा कांग्रेस के बागी गोपाल पहाड़िया और नरेंद्र विधूड़ी के नाम पर सहमति दे दी गई है. 

इसकी जानकारी नदबई से बीएसपी विधायक जोगेंद्र अवाना द्वारा दी गई है. आपको बता दें, कांग्रेस से बागी हुए गोपाल पहाड़िया को बीएसपी भरतपुर से टिकट दे सकती है और जयपुर ग्रामीण सीट से बीएसपी गुर्जर नेता नरेंद्र विधूड़ी को उम्मीदवार बना सकती है.

गौरतलब है कि इससे पहले बीएसपी द्वारा 2 अप्रैल को राजस्थान में 5 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. जिसमें अलवर से इमरान खान, कोटा से हरीश कुमार, झालावाड़- बारां से बद्री प्रसाद, उदयपुर से केशुलाल और अजमेर से दुर्गा लाल के नाम की घोषणा की गई थी.  

यहां आपको बता दें कि राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. जिसमें पहले चरण के मतदान 29 अप्रैल और दूसरे चरण के मतदान को 6 मई को पूरा किया जाएगा. यहां आपको यह भी बता दें कि पहले चरण के मतदान के लिए मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है. जबकि दूसरे चरण के मतदान के लिए बुधवार (आज) से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 18 अप्रैल तक चलेगी. जिसके बाद 22 अप्रैल तक प्रत्याशियों द्वारा नामांकन वापस लिया जा सकेगा. वहीं 23 मई को मतगणना की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा.