PM मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी को राहत, CAT ने निलंबन पर लगाई रोक

सम्बलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलीकॉप्टर की कथित रूप से जांच करने के लिए निर्वाचन आयोग ने ओडिशा के जनरल पर्यवेक्षक को बुधवार (17 अप्रैल) को निलंबित कर दिया था. 

PM मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी को राहत, CAT ने निलंबन पर लगाई रोक
अप्रैल 2014 में जारी निर्देशों के मुताबिक, एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को ऐसी जांच से छूट प्राप्त होती है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: चुनाव आयोग ने ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन पर अगले आदेश तक चुनावी ड्यूटी करने पर गुरुवार को रोक लगा दी. साथ ही, उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की भी सिफारिश की है. आयोग सूत्रों ने यह जानकारी दी. 

निलंबन आदेश भी निरस्त
मोहसिन का निलंबन आदेश भी निरस्त कर दिया गया है. चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, उपचुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा की तथ्यान्वेषी रिपोर्ट के आधार पर आज एक यह समग्र आदेश जारी किया गया. यह घटनाक्रम ऐसे दिन हुआ है, जिस दिन बेंगलुरू स्थित केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) ने मोहसिन के निलंबन संबंधी आयोग के आदेश पर रोक लगा दी थी.

CAT stays suspension of IAS officer Mohammed Mohsin, who checked PM Narendra modi's chopper

गौरतलब है कि मंगलवार को आयोग सूत्रों ने कहा था कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को जांच से छूट प्राप्त है. आयोग ने जिला कलेक्टर और डीआईजी द्वारा सौंपी गई एक रिपोर्ट के आधार पर मोहसिन के खिलाफ यह कार्रवाई की.

लाइव टीवी देखें

 

ये था मामला 
सम्बलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलीकॉप्टर की कथित रूप से जांच करने के लिए निर्वाचन आयोग ने ओडिशा के जनरल पर्यवेक्षक को बुधवार (17 अप्रैल) को निलंबित कर दिया. आयोग की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, कर्नाटक कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा से जुड़े निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया.