भाषण में अली और बजरंग बली के सवाल पर CM योगी बोले, 'यूपी में ऐसे एंटी डोज की जरूरत'
Advertisement

भाषण में अली और बजरंग बली के सवाल पर CM योगी बोले, 'यूपी में ऐसे एंटी डोज की जरूरत'

जी न्‍यूज के एडि‍टर इन चीफ सुधीर चौधरी को दिए इंटरव्‍यू में टाइम मैगजीन में पीएम मोदी पर लिखे गए लेख पर सीएम योगी ने कहा, ये वह लोग हैं, जिन्‍हें देश की पहचान नहीं है. ये अपने एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं. 

सीएम योगी ने कहा, यूपी में प्र‍ियंका जी हमारे लिए कोई चुनौती नहीं हैं. क्योंकि वह 2014 और 2017 में भी यहां प्रचार कर चुकी हैं.

वाराणसी/नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के परिणाम आने में अब दो हफ्ते का भी समय नहीं बचा है. छठे चरण के लिए रविवार को वोट डाले जाएंगे. उससे पहले जी न्‍यूज से बातचीत में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, खुद को एक्‍सीडेंटल हिंदू बताने वाले लोग अब मंदिरों के चक्‍कर काट रहे हैं.

जी न्‍यूज के एडि‍टर इन चीफ सुधीर चौधरी को दिए इंटरव्‍यू में अपने भाषणों में अली-बजरंग बली और सेना का नाम लेने के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि मैंने जो भी अपने भाषण में कहा है, वह जरूरत के हिसाब से कहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे भाषण क्रिया की प्रतिक्रिया के तौर पर दिए जाते हैं. सीएम योगी ने कहा कि दो साल में हमारी सरकार ने यूपी में फैले वायरस को एंटी डोज देकर हटाया है. योगी ने अपने भाषणों को एंटी डोज बताते हुए कहा कि ऐसे एंटी डोज समय-समय पर देते रहना चाहिए. यह बहुत जरूरी है. 

 

 

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में अमेठी और रायबरेली सबसे पिछड़े जिलों में शामिल हैं. सीएम योगी ने यूपी में अपनी पार्टी की जीत को लेकर भी दावा किया. सीएम योगी ने कहा, ये पहली बार हो रहा है कि देश में कोई भी उम्‍मीदवार के बारे में नहीं पूछ रहा है. ये चुनाव देश की जनता लड़ रही है. मोदी जी ने देश में जातिवाद की राजनीति को विकास से जोड़ा है.

क्‍या इस बार भी 2014 जैसी जीत मिलेंगी
इस सवाल पर सीएम योगी ने कहा, हम यूपी में 51 फीसदी से ज्‍यादा वोट पाने की राजनीति कर रहे हैं. हमारा मानना है कि इतने वोट के सहारे हम 74 सीटों से ज्‍यादा यूपी में जीतेंगे. पिछली बार सिर्फ पीएम मोदी का नाम था, इस बार उनका काम भी है.

तुष्‍ट‍िकरण की राजनीति बंद हुई
सीएम योगी ने कहा, जब से मोदी जी ने सत्‍ता संभाली है तब से देश में तुष्‍टि‍करण की राजनीति बंद हुई है. जो लोग खुद को एक्‍सीडेंटल हिंदू बताते थे, उनकी चौथी पीढ़ी अब मंदिर मंदि‍र घूम रहे हैं. ये लोग तो राम और कृष्‍ण के अस्‍त‍ित्‍व पर भी सवाल उठाते थे.

टाइम मैगजीन में पीएम मोदी पर लिखे गए लेख पर सीएम योगी ने कहा, ये वह लोग हैं, जिन्‍हें देश की पहचान नहीं है. ये अपने एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं. देश में 100 लाख करोड़ का निवेश आया है. उज्‍ज्‍वला योजना में महिलाओं को गैस कनेक्‍शन मिले है. गरीबों को घर मिले हैं. आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने इतना काम किया है.

पहले ही चुनाव में एक गांव में मिले थे मात्र 3 वोट
योगी आदित्‍यनाथ ने बताया कि ब‍िजली की एक आम आदमी के जीवन में कितना महत्‍व है, ये मैं जानता हूं. मुझे 1998 में पहले चुनाव में एक गांव में मात्र 3 वोट मिले थे. जब मैंने गांव के लोगों से कारण जाना तो पता चला कि गांव के लोगों ने एक जाति विशेष के उम्‍मीदवार को वोट दिए हैं. उन्‍होंने मुझे अपनी सबसे बड़ी समस्‍या ब‍िजली की बताई थी.

हमने कुंभ जैसा आयोजन भी सफलतापूर्वक किया
हमने यूपी में महाकुंभ जैसा आयोजन सफलतापूर्वक कर दिखाया. पिछले जो भी आयोजन हुए उनमें कैसी अव्‍यवस्‍था थी, ये सभी को पता है. पिछले कुंभ में जब मॉरीशस के पीएम आए थे, स्‍नान करने के लिए, लेकिन गंदगी और अव्‍यवस्‍था देखकर बिना कुंभ नहाए चले गए. वही पीएम इस बार के कुंभ में आए. उनका नहाने का प्रोग्राम भी नहीं था, लेकिन वह इस बार आए यहां नहाए भी और व्‍यस्‍था देखकर खुश भी हुए.

प्र‍ियंका गांधी वाड्रा हमारे लिए कोई चुनौती नहीं हैं, क्‍योंकि....
सीएम योगी ने कहा, यूपी में प्र‍ियंका जी हमारे लिए कोई चुनौती नहीं हैं. क्योंकि वह 2014 और 2017 में भी यहां प्रचार कर चुकी हैं. 2017 में तो उन्‍होंने जोड़ी भी बनाई थी. ये वि‍डंबना ही है कि कांग्रेस जो कभी सबसे बड़ी पार्टी थी, वह आज वोट कटवा पार्टी बन गई है.

Trending news