close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक: EVM विवाद के बीच कांग्रेस विधायक ने अपनी ही पार्टी पर उठाए सवाल

ईवीएम विवाद के बीच कर्नाटक के एक कांग्रेस विधायक ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिए हैं. विधायक के. सुधाकर ने पार्टी से अलग रुख अपनाते हुए बुधवार को कहा कि ईवीएम का मुद्दा एग्जिट पोल के बाद क्यों उठाया गया है. 

कर्नाटक: EVM विवाद के बीच कांग्रेस विधायक ने अपनी ही पार्टी पर उठाए सवाल
सुधाकर इससे पहले भी कई बार अपनी ही सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं.

बेंगलुरू: ईवीएम विवाद के बीच कर्नाटक के एक कांग्रेस विधायक ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिए हैं. विधायक के. सुधाकर ने पार्टी से अलग रुख अपनाते हुए बुधवार को कहा कि ईवीएम का मुद्दा एग्जिट पोल के बाद क्यों उठाया गया है. सुधाकर का यह बयान तब आया है जब पिछले दो दिन में कांग्रेस के दो विधायकों अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत पर उतर आए हैं. 

सुधाकर इससे पहले भी कई बार अपनी ही सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं. पिछले साल सुधाकर ने जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन पर सवाल उठाते हुए उसे अपवित्र करार दिया था. मंगलवार रात उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि ईवीएम से छेड़खानी और एग्जिट पोल दो अलग-अलग चीजें हैं. चिकबल्लापुर से विधायक ने लिखा, "निजी तौर पर, मैं भ्रमित हूं कि एग्जिट पोल की चर्चा के दौरान ईवीएम से छेड़खानी का मुद्दा बहस में क्यों लाया गया है. एग्जिट पोल के नतीजे चुनाव के बाद लोगों के मिजाज को दर्शाते हैं." 

बाद में, सुधाकार ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने केवल एग्जिट पोल को लेकर कहा है, ईवीएम से छेड़खानी से मेरे बयान का कुछ भी लेना-देना नहीं है." उन्होंने कहा, "मैंने केवल एग्जिट पोल के बारे में बोला है क्योंकि लोगों की इस पर अलग-अलग राय हो सकती है. मेरे बयान का ईवीएम से छेड़खानी से कोई लेना-देना नहीं क्योंकि एग्जिट पोल चुनाव होने के बाद किया जाता है." 

 

जैसे ही यह ट्वीट वायरल हुआ, सुधाकर ने आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. उन्होंने कहा कि उनके ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया. उन्होंने कहा, "क्या होगा अगर कल यूपीए जीत जाएगी? इसलिए मैं सभी वरिष्ठ नेताओं से अपील करता हूं कि वे कल तक धैर्य बनाए रखें." 

उन्होंने ईवीएम की सुरक्षा के मुद्दे पर विपक्ष का नेतृत्व करने वाले आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू पर निशाना साधते हुए कह कि उन्होंने 2014 में इसी ईवीएम से चुनाव जीता था. इसलिए क्या हमें उनकी जीत पर सवाल उठाने चाहिए और उन्हें 2019 में अब संदेह क्यों है?" उन्होंने आगे कहा, "मैं कांगेस पार्टी में हूं. अभी भी कांग्रेस विधायक हूं. भविष्य कोई नहीं जा