close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस की चुनाव आयोग से मांग, पीएम मोदी को काफिले के साथ यात्रा की अनुमति न दें

पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से दोबारा मैदान में हैं. यहां रविवार को मतदान होगा. हालांकि मोदी रविवार को कुछ देर बद्रीनाथ में गुजारने वाले हैं.

कांग्रेस की चुनाव आयोग से मांग, पीएम मोदी को काफिले के साथ यात्रा की अनुमति न दें

वाराणसी: कांग्रेस ने शनिवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि वह रविवार को वाराणसी में मतदान के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाहनों के काफिले के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं दे. कांग्रेस ने कहा कि यह रोडशो का रूप ले सकता है जो आचार संहिता का उल्लंघन होगा. कांग्रेस की जिला इकाई ने निर्वाचन आयोग और स्थानीय चुनाव प्राधिकरण को एक पत्र लिखकर कहा कि ऐसी स्थिति होने पर उसका उम्मीदवार भी वाहनों के काफिले के साथ यात्रा करने पर मजबूर हो जाएगा, जिससे अनावश्यक विवाद हो सकता है.

पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से दोबारा मैदान में हैं. यहां रविवार को मतदान होगा. हालांकि मोदी रविवार को कुछ देर बद्रीनाथ में गुजारने वाले हैं. कांग्रेस ने कहा कि ऐसा पता चला है कि प्रधानमंत्री रविवार को वाराणसी में कुछ समय गुजार सकते हैं और उनकी आवाजाही से यातायात प्रभावित हो सकता है, जिससे मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने में दिक्कतें होंगी.

कांग्रेस ने कहा कि यदि उनका काफिला यातायात को बिना प्रभावित किए भी गुजरा तो भी ऐसा लगेगा कि वह रोडशो कर रहे हैं. पार्टी ने निर्वाचन आयोग से इसकी मंजूरी नहीं देने की मांग की. कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि इससे ऐसी अवधि में अघोषित रोडशो की स्थिति उत्पन्न होगी जब उम्मीदवारों के लिये प्रचार करना मना है.

उन्होंने दावा किया कि मोदी अहमदाबाद के मणिनगर में शायद ही वोट देने गये थे, लेकिन उनकी पार्टी ने पहले से जुटाई गई भीड़ के साथ रोडशो की योजना बनायी हुई थी.