close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फिरोजपुर के कांग्रेस उम्मीदवार को बेटे के विधानसभा क्षेत्र में भी नहीं मिली बढ़त

सुखबीर सिंह बादल ने शेर सिंह घुबाया को 1.98 लाख मतों के अंतर से हराया. यह अंतर पंजाब के सभी लोकसभा क्षेत्र में सर्वाधिक है. 

फिरोजपुर के कांग्रेस उम्मीदवार को बेटे के विधानसभा क्षेत्र में भी नहीं मिली बढ़त
फाइल फोटो

चंडीगढ़: आम चुनावों में पंजाब के फिरोजपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शेर सिंह घुबाया को हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव में बेटे के विधानसभा क्षेत्र से भी बढ़त नहीं मिल सकी. उन्हें शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल से करारी हार झेलनी पड़ी है. निर्वाचन आयोग के आंकड़े के मुताबिक दो बार के सांसद घुबाया फाजिल्का विधानसभा क्षेत्र में 29,011 मतों से पिछड़ गए. फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फाजिल्का विधानसभा क्षेत्र से घुबाया के पुत्र दविंदर सिंह कांग्रेस विधायक हैं. इस विधानसभा क्षेत्र से बादल को 78,003 वोट मिले, वहीं घुबाया को 48,992 मत प्राप्त हुए.

बादल ने घुबाया को 1.98 लाख मतों के अंतर से हराया. यह अंतर पंजाब के सभी लोकसभा क्षेत्र में सर्वाधिक है. उल्लेखनीय है कि घुबाया 2009 और 2014 के चुनावों में शिरोमणि अकाली दल के टिकट पर लोकसभा पहुंचे थे. इस साल मार्च में उन्होंने अकाली दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का दावा किया था लेकिन पार्टी का कहना था घुबाया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया गया है. फिरोजपुर से अपनी हार से स्तब्ध घुबाया ने अपनी हार का दोष इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर मढ़ा है. घुबाया ने इसके अलावा पराजय के लिए कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को भी जिम्मेदार ठहराया है.