झारखंड : कांग्रेस ने की 3 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, रांची से सुबोधकांत सहाय को टिकट
Advertisement

झारखंड : कांग्रेस ने की 3 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, रांची से सुबोधकांत सहाय को टिकट

टिकट मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए सुबोधकांत सहाय ने कहा कि झारखंड और राष्ट्रीय स्तर पर कई प्रमुख मुद्दे हैं. 

रांची से सुबोधकांत सहाय को कांग्रेस ने दिया टिकट. (फाइल फो़टो)

रांची : कांग्रेस पार्टी ने झारखंड में तीन लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने एक बार फिर अपने पुराने नेता सुबोधकांत सहाय पर भरोसा जताया है. नई दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर हुई सीईसी की बैठक में तीनों नाम पर सहमति बनी. कांग्रेस ने रांची से सुबोधकांत सहाय, सिंहभुम से मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा और लोहरदगा से सुखदेव भगत को चुनाव चिन्ह दिया है.

टिकट मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए सुबोधकांत सहाय ने कहा कि झारखंड और राष्ट्रीय स्तर पर कई प्रमुख मुद्दे हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आपने घोषणापत्र में जो वादे किए थे, वो आज भी पूरे नहीं हुए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि रांची लोकसभा क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं हुई, लेकिन आज भी जनता को विकास का इंतजार है.

ज्ञात हो कि झारखंड में महागठबंधन में सीट शेयरिंग के फॉर्मूला का ऐलान कर दिया गया है. इसमें कांग्रेस सबसे अधिक 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, जेएमएम 4, जेवीएम 2 और आरजेडी को 1 सीट दिया गया है. वामदलों को गठबंधन से अलग रखा गया है. आरजेडी ने दो सीटों की मांग की थी, लेकिन एक ही से संतोष करना पड़ा.

टिकट नहीं मिलने से नाराज आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने इस्तीफा देकर हाल ही में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी उन्हें लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है.

Trending news