close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नहीं जाएगी सीएम अशोक गहलोत की कुर्सी, कांग्रेस प्रभारी ने दिया भरोसा

देश में बदलती सियासत के बीच राजस्थान में भी निजाम बदलने की अफवाह का दौर जोरों पर है. लेकिन राजधानी दिल्ली में कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने इससे साफ इंकार किया है. उन्होंने राजस्थान में मोदी लहर की बात भी स्वीकारी. 

नहीं जाएगी सीएम अशोक गहलोत की कुर्सी, कांग्रेस प्रभारी ने दिया भरोसा
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी ने समीक्षा की बात कही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश में बदलती सियासत के बीच राजस्थान में भी निजाम बदलने की अफवाह का दौर जोरों पर है. लेकिन राजधानी दिल्ली में कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने  मीडिया से बातचीत में  इससे साफ इंकार किया है. 

चुनाव परिणाम आने के बाद राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने राजस्थान में पूरी ईमानदारी के साथ चुनाव लड़ा है. लेकिन मंत्री और विधायक की परफॉर्मेंस पर समीक्षा जरूर होगी. 

उन्होंने यह भी कहा कि हम उनकी निष्ठा और मेहनत को भी एग्जामिन करेंगे. केवल इसका चुनाव के दौरान वोट नहीं दिलवा पाना आधार नहीं होगा. लेकिन सीएम अशोक गहलोत के इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं उठता. हालांकि हार के कारणों की समीक्षा की जरुर की जाएगी. समीक्षा के दौरान जहां भी कमी रही उसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

उन्होंने कहा, ''राहुल गांधी के नेतृत्व में सबने साथ मिलकर चुनाव लड़ा, इस दौरान हमने मुद्दों के आधार पर चुनाव प्रचार किया, लेकिन भाजपा ने मुद्दों से हटाकर भावनात्मक प्रचार किया, इस दौरान सेना की आड़ में भाजपा ने चुनाव लड़ा.''
 
उन्होंने कहा कि हम मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. साथ ही संविधान और संवैधानिक संस्थाओं की रक्षा के काम करते रहेंगे. पांडे ने सीएम अशोक गहलोत की चुनाव की हार की जिम्मेदारी लेने के सवाल पर कहा कि गहलोत को पार्टी ने चुना था, राजस्थान में खराब परिणाम की हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है. 

उन्होंने राजस्थान में मोदी लहर की बात भी स्वीकारी. साथ में यह भी कहा कि केवल राजस्थान ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में ऐसा ही परिणाम रहा है. जिसकी पार्टी फोरम पर समीक्षा की जाएगी.