कांग्रेस ने बढ़ाई उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने ठोका काराकाट सीट पर दावा

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने काराकाट सीट पर अपना दावा ठोका है.

कांग्रेस ने बढ़ाई उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने ठोका काराकाट सीट पर दावा
कौकब कादरी ने कुशवाहा के काराकाट सीट से दावा ठोका है. (फाइल फोटोो)

नई दिल्लीः बिहार महागठबंधन में सीटों को लेकर पेंच सुलझता नहीं दिख रहा है. सीटों शेयरिंग की घोषणा के बाद भी सीटों पर दावेदारी जारी है. महागठबंधन में दो फेज के चुनाव में उतरने वाले उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. लेकिन आगे के चरणों के उम्मीदवारों पर फैसला नहीं हो पा रहा है. यहां तक की सीटों पर फैसला नहीं हो पाया है. अब कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी के दावों ने उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें बढ़ा दी है.

सीटों पर दलों की उम्मीदवारी का फैसला अब तक नहीं हो पाया है. हालांकि सीटों की संख्या का बंटवारा हो चुका है. लेकिन महागठबंधन के अलग-अलग दल सीटों पर अपनी-अपनी दावेदारी लगातार कर रही है. अब इस पेंच को जितना सुलझाने की कोशिश की जा रही है. उतना ही यह उलझता जा रहा है. हालांकि महागठबंधन के नेताओं का कहना है कि अभी सब ठीक है.

बिहार में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने महागठबंधन के लिए काफी समझौते किए हैं. लेकिन अब सीटों के उम्मीदवारी के लिए समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने काराकाट सीट पर अपनी दावेदारी कर दी है.

बता दें कि काराकाट सीट आरएलएसपी के खाते में जाने की बात कही जा रही है और उपेंद्र कुशवाहा इस सीट से सांसद भी हैं. उन्होंने पहले ही दावेदारी की है कि वह काराकाट से ही चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी के दावे से कुशवाहा की मुश्किलें बढ़ गई है.

कौकब कादरी ने कहा है कि उपेंद्र कुशवाहा कही और से चुनाव लड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के दलों के लिए कांग्रेस ने काफी समझौता किया है. लेकिन सीटों के लिए अब समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के आलाकमान को इसकी सूचना दे दी गई है. अब उनके फैसले का इंतजार है.

बता दें कि कांग्रेस ने 11 सीटों पर बिहार में चुनाव लड़ने का दावा किया था. लेकिन काफी खींचतान के बाद 9 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया गया. वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर आरजेडी ने भी तेवर दिखा दिए हैं. बताया जा रहा है कि आरजेडी ने कांग्रेस नेता रंजीता रंजन के सुपौल सीट से चुनाव लड़ने पर एतराज जताया है. वहीं, कहा जा रहा है कि आरजेडी ने चेतावनी दी है कि अगर पप्पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे तो सुपौल सीट से पार्टी भी उम्मीदवार उतारेगी.