PM मोदी को लेकर कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- 'मोदी जी का कोई वंश ही नहीं'

पीएम मोदी ने बुधवार को वंशवाद की राजनीति पर एक ब्लॉग लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सबसे अधिक इसका नुकसान संस्थाओं को हुआ है. 

PM मोदी को लेकर कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- 'मोदी जी का कोई वंश ही नहीं'
पीएम मोदी को लेकर तारिक अनवर का विवादित बयान. (तस्वीर- ANI)

नई दिल्ली/कटिहार : एनसीपी छोड़ हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है. वंशवाद की राजनीति पर पीएम मोदी के ब्लॉग पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि वह शायद इसलिए ऐसा बोले रहे हैं, क्योंकि उनका कोई वंश रहा नहीं.

पीएम मोदी ने बुधवार को वंशवाद की राजनीति पर एक ब्लॉग लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सबसे अधिक इसका नुकसान संस्थाओं को हुआ है. पीएम ने कहा कि प्रेस से लेकर पार्लियामेंट तक, सोल्जर्स से लेकर फ्री स्पीच तक, कॉन्स्टिट्यूशन से लेकर कोर्ट तक, किसी को भी वंशवाद की राजनीति ने नहीं छोड़ा है.

पीएम मोदी के ब्लॉग पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, 'नरेंद्र मोदी जी शायद इसलिए ऐसा कह रहे हैं, क्योंकि उनका वंश रहा नहीं. जिसका कोई वंश ही ना हो वह कैसे यह बात कह सकता है.' वह आगे कहते हैं कि 'यह (वंशवाद) तो सारी दुनिया में हो रहा है. कोई ऐसा देश नहीं है, जहां वंश को आगे नहीं बढ़ाया जाता है.' तारिक अनवर कहते हैं कि, 'हर व्यवसाय में यह (वंशवाद) है. कोई ऐसा व्यवसाय बताइए जहां लोग अपने वंश को आगे नहीं बढ़ाते हैं. राजनीति में भी आते हैं. उनका योगदान देखा जाता है.'

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी ने ब्लॉग के जरिए किया कांग्रेस पर हमला

तारिक अनवर यहीं नहीं रुके. आगे उन्होंने कहा, 'मोदी जी को आगे अपना वंश बढ़ाना नहीं है, इसलिए वह ऐसी बाते कह रहे हैं.'

पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'उनकी (कांग्रेस की) सोच यही है कि सब गलत हैं, और सिर्फ कांग्रेस सही है. यानी खाता न बही, जो कांग्रेस कहे, वही सही. जब भी आप वोट देने जाएं, अतीत को एक बार जरूर याद करें कि किस प्रकार एक परिवार की सत्ता की लालसा के चलते देश ने भारी कीमत चुकाई.' पीएम ने कहा, 'जब उन्होंने हमेशा ही देश को दांव पर लगाया है तो यह तय है कि अब भी वे ऐसा ही करेंगे. याद रखिए, अगर हम अपनी स्वतंत्रता बचाए रखना चाहते हैं तो हमें हर पल सतर्क रहना होगा.'