close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

LIVE: अमेठी में रोड शो के बाद राहुल ने भरा नामांकन, सोनिया और प्रियंका भी साथ

जिला प्रशासन ने इन दोनों वीवीआईपी नामांकनों को देखते हुये सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं. अमेठी में पांचवे चरण में छह मई को मतदान है.

LIVE: अमेठी में रोड शो के बाद राहुल ने भरा नामांकन, सोनिया और प्रियंका भी साथ

अमेठी: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अमेठी से अपना नामाकंन दाखिल करने पहुंच चुके हैं. नामांकन दाखिल करने से पहले राहुल गांधी ने अमेठी में रोड शो किया. इस रोड शो में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं.

दुल्हन की तरह सजा अमेठी जिला कार्यालय
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय को दुल्हन की तरह सजाया है.

बच्चों के साथ पहुंची प्रियंका गांधी
राहुल गांधी के रोड शो के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपने पूरे परिवार के साथ अमेठी में मौजूद हैं. प्रियंका के साथ उनकेपति रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चे भी मौजूद हैं.

 

राहुल को टक्कर देंगी स्मृति ईरानी
कांग्रेस की परंपरागत सीट पर बीजेपी ने राहुल गांधी को टक्कर देने के लिए स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है. प्रदेश प्रवक्ता मुकेश चौहान ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने बताया कि इस दौरान उनके साथ मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका भी मौजूद रहेंगी. सिंह ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष पर्चा दाखिल करने से पहले मुंशीगंज से गौरीगंज के बीच तीन किलोमीटर की दूरी तक रोडशो करेंगे. 

ये है कार्यक्रम 
- अमेठी सुबह लगभग 10:00 बजे संजय गांधी हॉस्पिटल मुंशीगंज के सामने हेलीकॉप्टर से उतरेंगे. 
- गौरीगंज में वीमार्ट के पास से रोड शो करेंगे.
- रोड शो जामो मोड़ तक रहेगा . 
- दोपहर 12 से 12.15 बजे राहुल गांदी नामांकन के लिए पहुंचेंगे

11 अप्रैल को स्मृति भरेंगी नामाकंन
आपको बता दें कि पांचवें चरण के लिए आगामी दस अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. केंद्रीय मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी 11 अप्रैल को अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई मंत्रियों के शामिल होने की भी संभावनाएं हैं. 

3 बार सांसद रह चुके हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी का अमेठी से पुराना नाता है. राहुल गांधी अमेठी से लगातार 3 बार सांसद चुने गए हैं. 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी. फिर 2009 में और 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे. जिला प्रशासन ने इन दोनों वीवीआईपी नामांकनों को देखते हुये सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं. अमेठी में पांचवे चरण में छह मई को मतदान है.