राहुल गांधी को दक्षिण भारत से चुनाव लड़ाने की उठी मांग, कांग्रेस बोली- विचार किया जाएगा

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी ने एक से अधिक बार कहा है, अमेठी उनकी कर्मभूमि है और रहेगी.

राहुल गांधी को दक्षिण भारत से चुनाव लड़ाने की उठी मांग, कांग्रेस बोली- विचार किया जाएगा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु की कांग्रेस इकाइयों की ओर से राहुल गांधी से चुनाव लड़ने के आग्रह को लेकर पार्टी ने शनिवार को कहा कि इस संदर्भ में विचार किया जा रहा है और इस पर निर्णय किया जाएगा. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'हम धन्यवाद करते हैं उनके स्नेह, आशीर्वाद और प्यार के लिए कि उन्होंने ये कहा कि राहुल गांधी उनके यहां से चुनाव लड़ें. परंतु इस पर अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है.' 

उन्होंने कहा कि इस आग्रह पर जरुर विचार होगा और निर्णय भी लिया जाएगा. उन्होंने साथ ही यह भी कहा, 'राहुल गांधी ने एक से अधिक बार कहा है, अमेठी उनकी कर्मभूमि है और रहेगी.' बता दें कि उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट कांग्रेस अध्यक्ष की पारंपरिक सीट है. वहीं, यूपी की ही रायबरेली सीट पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी चुनाव लड़ती हैं.

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पत्तनमतिट्टा सीट के लिए अपने उम्मीदवार के नाम पर संशय खत्म करते हुए के सुरेंद्रन को यहां से उतारने की शनिवार को घोषणा की. पत्तनमतिट्टा में ही सबरीमला मंदिर स्थित है जिसमें सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने के माकपा नीत एलडीएफ सरकार के फैसले पर पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किए थे. बीजेपी ने गुरुवार को केरल के 13 समेत 184 उम्मीदवारों की पहली सूची को घोषणा करते समय केवल पत्तनमतिट्टा सीट छोड़ दी थी. शनिवार को पार्टी की तरफ से जारी सूची में सुरेंद्रन का नाम शामिल किया गया.