close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: मतगणना के चलते इस इलाके में प्रतिबंधित रहेगी आमजनों की आवाजाही

लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना के चलते यातायात पुलिस ने दिल्‍ली के द्वारका इलाके में कुछ मार्गों में वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया है. यह प्रतिबंध 23 मई की सुबह 4 बजे से लागू होगा. 

लोकसभा चुनाव 2019: मतगणना के चलते इस इलाके में प्रतिबंधित रहेगी आमजनों की आवाजाही
मतगणना केंद्र की सुरक्षा के मद्देनजर यातायात पुलिस ने कुछ मार्गों पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 अपने आखिरी पायदान पर पहुंच चुका है. 23 मई को मतगणना के बाद यह स्‍पष्‍ट हो जाएगा कि इस बार सत्‍ता किसके हाथ में जाएगी. 23 मई यानी गुरुवार को होने वाली इस मतगणना के चलते दिल्‍ली के कुछ इलाकों में आम जनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया गया है. यह प्रतिबंध 23 मई की सुबह 4 बजे से मतगणना पूरी होने तक जारी रहेगी. दिल्‍ली यातायात पुलिस ने इन इलाकों से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए कुछ मार्ग भी सुझाए हैं. 

दिल्‍ली यातायात पुलिस के उपायुक्‍त अभिषेक धानिया के अनुसार, दिल्‍ली की सात लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को हुए मतदान की मतगणना 23 मई को द्वारका सेक्‍टर 9 स्थित इंट्रीगेटेड इंस्‍टीट्यूट आफ टेक्‍नोलॉजी में होगी. सुरक्षा के मद्देनजर, इंस्‍टीट्यूट को जाने वाले कुछ मार्गों पर वाहनों और आम जनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया गया है. उन्‍होंने बताया कि 23 मई की सुबह 4 बजे से रोड नंबर 224 में 7/9 क्रासिंग से लेकर  9/10 क्रासिंग के बीच आमजनों की आवाजाही पर प्रतिबंधित रहेगी. 

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 : मतगणना की तैयारी, पढ़ें लाइव अपडेट्स

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: गुजरात में मतगणना की तैयारी पूरी, 28 केंद्रों पर होगी वोटों की गिनती

यातायात पुलिस उपायुक्‍त अभिषेक धानिया के अनुसार, रोड नंबर 224 की तरह रोड नंबर 203 में भी 9/10 क्रासिंग से लेकर द्वारका सेक्‍टर आठ टी प्‍वाइंट तक वाहनों को आवाजही की इजाजत नहीं दी जाएगी. उन्‍होंने बताया कि मतगणना केंद्र के इर्द-गिर्द व्‍यापक स्‍तर पर यातायात प्रबंधन के इंतजाम किए गए हैं. उन्‍होंने वाहन चालकों और आमजनों को सलाह दी है कि अपनी यात्रा को कुछ इस तरह से प्‍लान करें, जिससे उन्‍हें द्वारका सेक्‍टर 9 स्थित इंट्रीगेटेड इंस्‍टीट्यूट आफ टेक्‍नोलॉजी के इर्द-गिर्द से न गुजरना पड़े. 

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: डाक मतपत्र और ईवीएम की गणना एक साथ होगी

इन वाहनों को मिलेगी प्रतिबंध से छूट 
यातायात पुलिस उपायुक्‍त अभिषेक धानिया के अनुसार, 23 मई की सुबह चार बजे के बाद प्रतिबंधित मार्गों पर उन्‍हीं वाहनों को गुजरने की इजाजत मिलेगी, जिनको निर्वाचन आयोग द्वारा अधिकृत किया गया है. इसके अलावा, आपातकालीन वाहनों को भी प्रतिबंधित मार्गों पर आवाजाही की इजाजत रहेगी. इन वाहनों में दिल्‍ली पुलिस के वाहन, एम्‍बुलेंस, फायर ब्रिगेड सहित अन्‍य वाहन शामिल हैं. यातायात पुलिस की कोशिश है कि मतगणना के चलते आपात स्थिति से जूझ रहे किसी भी आमजन को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े.