पीएम मोदी पर राहुल गांधी के आपत्तिजनक बयान के खिलाफ कोर्ट में बुधवार को होगी सुनवाई
Advertisement

पीएम मोदी पर राहुल गांधी के आपत्तिजनक बयान के खिलाफ कोर्ट में बुधवार को होगी सुनवाई

राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत की गई थी कि उन्होंने पीएम मोदी को लेकर जंतर-मंतर पर बयान दिया था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राहुल गांधी के 'खून की दलाली' वाले विवादित बयान के खिलाफ शिकायत पर दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई दाखिल की थी. दिल्ली पुलिस ने रिपोर्ट में कहा था कि राहुल गांधी के खिलाफ कोई संज्ञेय अपराध का मामला नहीं बनता लेकिन अलग से मानहानि का मामला दायर हो सकता है. एक वकील ने राहुल के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में FIR दर्ज करने की मांग की है. 

दरअसल, राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत की गई थी कि उन्होंने पीएम मोदी को लेकर जंतर-मंतर पर बयान दिया था कि जो हमारे जवान है, जिन्होंने अपना खून दिया, जम्मू कश्मीर में, जिन्होंने हिंदुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया है, उनके खून के नीचे आप छुपे हो, उनकी आप दलाली कर रहे हो, ये बिल्कुल ग़लत है.

 

इससे पहले राहुल गांधी के दाखिल शिकायत को कोर्ट ने सांसदों पर मुकदमा चलाने वाली विशेष अदालत में भेज दिया था. जिला न्यायाधीश पूनम ए बंबा ने मामला अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल के समक्ष भेज दिया था. शिकायत में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ 2016 में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का पुलिस को निर्देश देने की मांग की गयी है. 

राहुल गांधी ने मोदी पर शहीदों के खून और उनके बलिदान को भुनाने आरोप लगाया गया था. शिकायतकर्ता ने एक जनसभा में राहुल के दिए गए भाषण का हवाला दिया जहां उन्होंने इस तरह की टिप्पणी की थी. राहुल ने कहा था कि आप (मोदी) जम्मू कश्मीर में सैनिकों के खून और भारत के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करने वालों के पीछे छिप रहे हैं. आप उनके बलिदानों का दोहन कर रहे हैं, यह बहुत गलत बात है.

Trending news