close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुस्लिमों से दारुल उलूम के मुफ्ती की अपील, चुनाव नतीजों तक नमाज के बाद मांगें सामूहिक दुआ

मुफ्ती महमूद ने देश के वर्तमान हालात के मद्देनजर आगामी 23 मई को संसदीय चुनाव परिणाम आने तक सभी मस्जिदों में तरावीह की नमाज के बाद देश हित में चुनाव परिणाम आने के लिए सामूहिक दुआ का आयोजन करने का अपील की है. 

मुस्लिमों से दारुल उलूम के मुफ्ती की अपील, चुनाव नतीजों तक नमाज के बाद मांगें सामूहिक दुआ
दारुल उलूम के मुफ्ती ने की अपील. फाइल फोटो

नीना जैन, सहारनपुर : इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम के वरिष्ठ मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी ने सभी मुस्लिमों से 23 मई को देशहित में संसदीय चुनाव का फैसला आने के लिए सामूहिक दुआओं का आयोजन किए जाने की अपील की है. मुफ्ती महमूद की यह अपील सोशल मीडिया पर तेजी के साथ फैल रही है और इस पर चर्चाएं भी होने लगी हैं. 

दारुल उलूम देवबंद के मुफ्ती महमूद हसन की इस अपील का उलेमा भी समर्थन कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर जारी हुई अपील में मौलाना मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी ने कहा कि रमजान का मुबारक महीना चल रहा है. हमारे सिर पर तरह-तरह के फितने और आजमाइशें मंडरा रही हैं. उन्होंने रमजान के पाक महीने में अल्लाह की खूब इबादत कर अपने गुनाहों से तौबा की नसीहत की. साथ ही देश में अमन चैन, इस्लाम व मुसलमानों की हिफाजत, मस्जिद व मदारिस की हिफाजत के लिए रो-रोकर दुआ करने की अपील की है.

 

इसके साथ ही मुफ्ती महमूद ने देश के वर्तमान हालात के मद्देनजर आगामी 23 मई को संसदीय चुनाव परिणाम आने तक सभी मस्जिदों में तरावीह की नमाज के बाद देश हित में चुनाव परिणाम आने के लिए सामूहिक दुआ का आयोजन करने का अपील की है. उन्‍होंने कहा कि पता नहीं किसकी दुआ अल्लाह की बारगाह में कबूल हो जाए और देशहित में बेहतरी का फैसला बन जाए. 

हालांकि जब इस संबंध में मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी से पूछा गया तो उन्होंने कैमरे के सामने तो कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. लेकिन उनका कहना था कि यह अपील उनके द्वारा ही जारी की गई है. देश को अच्छी सरकार मिले और देशवासियों की हिफाजत करे इसलिए यह अपील की गई है कि सामूहिक रुप से दुआ का आयोजन किया जाए.