• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    348बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    92कांग्रेस+

  • अन्य

    102अन्य

केजरीवाल ने जारी किया घोषणा पत्र, कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने के लिए राहुल गांधी को ठहराया जिम्मेदार

केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह और मोदी की जोड़ी को केंद्र में रोकने के लिए हम जो भी करना होगा वह करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए.

केजरीवाल ने जारी किया घोषणा पत्र, कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने के लिए राहुल गांधी को ठहराया जिम्मेदार

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections) के लिए दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने गुरुवार अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है. बता दें कि दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी अकेल चुनाव मैदान में है. आम आदमी पार्टी ने संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, प्रदेश आप संयोजक गोपाल राय और दिल्ली के अपने सभी प्रत्याशियों की मौजूदगी में आप का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया.

इस दौरान केजरीवाल ने कहा, ' इस बार का चुनाव भारत को बचाने का चुनाव है, देश के संविधान को बचाने का चुनाव है, भारत में ढेरो धर्म के लोग रहते हैं, पहले हम भारतीय हैं , आज हमारी भारतीय संस्कृति और एकता के ऊपर प्रहार हो रहा है , भारत को जाति और मजहब के नाम पर बांटा गया तो भारत नहीं बचेगा. 

केजरीवाल ने कहा कि हमारी चार हजार साल की संस्कृति को बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है. कुछ दिन पहले बीजेपी ने अपना मेनिफस्टो जारी किया पर उनके लोग कह चुके है की चुनाव में ऐसे जुमले बोले जाते हैं. बीजेपी मुस्लिम ,जैन ,ईसाईयों को आक्रांता मानती है. अगर वो सरकार में आये तो हिन्दू सिख को छोड़कर बाकि सभी को भगा देंगे क्या? पाकिस्तान भी यही चाहता है भारत के टुकड़े टुकड़े हो ,जिसे बीजेपी पूरा कर रही है. 

केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह और मोदी की जोड़ी को केंद्र में रोकने के लिए हम जो भी करना होगा वह करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए. उन्होंने कहा, 'आज दिल्ली को पूरी दुनिया में रेप कैपिटल के रूप में जाना जाता है, क्योंकि हमारी पुलिस हमारे साथ नहीं है.' 

'मोदी-शाह के सत्ता में आने के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार होंगे'
केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन नहीं हो पाने के लिए कांग्रेस को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ट्विटर पर गठबंधन करने की कोशिश कर रही थी .केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस सभी राज्यों में विपक्ष के गठबंधन को कमज़ोर कर रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में गठबंधन के लिए आप ने हरसम्भव कोशिश की लेकिन कांग्रेस के बार बार अपनी शर्तें बदलने से साबित हो गया कि कांग्रेस की मंशा गठबंधन करने की नहीं थी.

केजरीवाल ने कहा “अगर फिर से मोदी और शाह की जोड़ी सत्ता में आती है तो इसके लिए सिर्फ़ और सिर्फ़ एक ही शख़्स ज़िम्मेदार है और वह हैं राहुल गांधी.”

(इनपुट भाषा से भी)