लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में पीएम मोदी की पहली जनसभा से पहले AAP ने पूछे ये पांच सवाल
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में पीएम मोदी की पहली जनसभा से पहले AAP ने पूछे ये पांच सवाल

दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. 

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय (फोटो साभार- @AamAadmiParty)

नई दिल्ली: आप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में बुधवार को आयोजित उनकी पहली जनसभा से पहले पूछा कि पिछले चुनाव में सभी सात सीट जीतने वाली बीजेपी के सांसदों ने पांच साल में क्या काम किए और दिल्ली के मतदाता इस चुनाव में उन्हें वोट क्यों दें. 

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने मंगलवार को कहा कि 2014 में दिल्ली की जनता ने बीजेपी को सभी सात सीटों पर जिताया था. राय ने कहा कि मोदी को रैली में दिल्ली के मतदाताओं को यह बताना चाहिये कि पांच साल पहले उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने सहित जो अन्य वादे किये थे, वे पूरे क्यों नहीं हुए. उल्लेखनीय है कि दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में बुधवार को मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. 

पूर्ण राज्य के मुद्दे पर पीएम से पूछा सवाल
गोपाल राय ने पीएम मोदी से पांच सवाल पूछते हुए कहा कि पिछले चुनाव में पीएम मोदी ने रामलीला मैदान में ही दिल्ली को पूर्ण राज्य देने का वादा किया था. पांच साल में उन्होंने अब तक अपना वादा क्यों नहीं निभाया. क्या मोदी अपनी वादाखिलाफी के लिए दिल्ली की जनता से माफी मांगेंगे? 

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता डेढ़ लाख करोड़ रुपए कर के रूप में केंद्र सरकार को देती है, जबकि इसके बदले में दिल्ली को विकास के लिए मात्र 325 करोड रुपये मिलता है. उन्होंने पूछा कि मोदी जी बतायें कि दिल्ली की जनता के साथ यह नाइंसाफी क्यों. 

'पीएम ने सीलिंग के मुद्दे पर एक शब्द भी क्यों नहीं बोला' 
गोपाल राय ने पीएम मोदी से पूछा कि दिल्ली में सीलिंग ने व्यापारियों को बर्बाद कर दिया और प्रधानमंत्री ने सीलिंग के मुद्दे पर एक शब्द भी क्यों नहीं बोला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को दिल्ली वालों को यह भी बताना चाहिये कि पिछले चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली का अलग घोषणापत्र जारी किया था लेकिन इस चुनाव में दिल्ली का घोषणापत्र कहां है. 

गोपाल राय ने कहा कि आप के प्रचार अभियान का तीसरा चरण बुधवार को खत्म होगा. इसके बाद अगले चरण के प्रचार के तहत नौ और दस मई को पार्टी दिल्ली की 70 विधानसभाओं में 70 रोड शो का आयोजन करेगी.  रोड शो की अगुवाई स्थानीय विधायक करेंगे. जिन विधानसभा क्षेत्रों में विधायक नहीं है, वहां विधानसभा अध्यक्ष लोकसभा प्रत्याशी के साथ मिलकर रोडशो करेंगे.

Trending news