close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भिवानी सीट: बीजेपी के धर्मबीर सिंह ने किया पहला नामांकन किया, किरण चौधरी से होगा मुकाबला

 भिवानी से बीजेपी प्रत्याशी धर्मबीर सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. धर्मबीर इसी सीट यानि भिवानी-महेंद्रगढ़ से मौजूदा सांसद भी है. हरियाणा में आज बीजेपी की तरफ से यह पहला नामांकन दाखिल किया गया है.

भिवानी सीट: बीजेपी के धर्मबीर सिंह ने किया पहला नामांकन किया, किरण चौधरी से होगा मुकाबला

भिवानी : भिवानी से बीजेपी प्रत्याशी धर्मबीर सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. धर्मबीर इसी सीट यानि भिवानी-महेंद्रगढ़ से मौजूदा सांसद भी है. हरियाणा में आज बीजेपी की तरफ से यह पहला नामांकन दाखिल किया गया है. भिवानी से कांग्रेस की तरफ से हरियाणा की दिग्गज कांग्रेसी नेता किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी मैदान में है. श्रुति हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बंसी लाल की पोती है.

हालांकि जब धर्मबीर सिंह नोमिनेशन करने पहुंचे तो अकेले ही आए थे, बाद में शिक्षा मंत्री रामबिलास भी मौके पर आ गए. नामांकन भरने के बाद भिवानी के हुड्डा ग्राउंड में विजय संकल्प जनसभा हुई, जिसमे मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी शिरकत करने पहुंचे. प्रदेश के सीएम मनोहर लाल ने जनसभा के बाद पत्रकारों से बातचीत भी की. 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि धर्मबीर सिंह का आज नामांकन हुआ है. बीजेपी 10 की 10 सीटें जीतेगी. 19 अप्रैल को भी 5 नामांकन ओर होंगे.  विपक्षी पार्टियों के बीजेपी के पास मुद्दे ना होने के आरोप पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि ऐसा नहीं है. बीजेपी जनता की भलाई करने की नीतियों पर चलते हुए योजनाएं बनाने में जुटी है. हरियाणा में सियासी दलों के गठबंधन चर्चाओं पर सीएम ने जवाब देते हुए कहा कि जिन राजनीतिक पार्टियों की जमीन खिसक गई है वो ही गठबंधन कर रहे है. वहीं हरियाणा में हाल ही में मौसम के करवट लेने से फसलों के नुकसान पर सीएम ने कहा कि 1-1 किले की गिरदावरी करवाकर किसानों के नुकसान की भरपाई करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी की नीतियों का ही परिणाम है, जनता आज फिर से देश की कमान मोदी को सौपने का मन बना चुकी है. 

जनसभा में निशाने पर रही कांग्रेस 
नामांकन के बाद भिवानी के हुड्डा ग्राउंड में हुई जनसभा में सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने मोदी की नीतियों और देश सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि 12 मई को वोटिंग के बाद हरियाणा की 10 की 10 सीट मिलना तय है. वहीं बीजेपी प्रत्याशी धर्मबीर सिंह ने कहा कि पहली बार माहौल ऐसा बना की, पिछली सीटों से ज्यादा आने का माहौल है. बीजेपी ने विकास की नई इबादत लिखी है. एक दौर ऐसा भी आया था कि टूटी फूटी सरकार बनी, देश का सारा सोना गिरवी रखने पर भी बात नहीं बनी. लेकिन एक मोदी है जिसने देश का मान बढ़ाया. 

 

उन्होंने पीएम मोदी और राहुल गांधी की तुलना की. बोले जिस हिसाब से घोषणाएं की गई हैं, ऐसा लगता है कांग्रेस का घोषणा पत्र विशेषयज्ञों  से नहीं बल्कि कश्मीरियों से बनवाया गया है. वही हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने भी इस बीच मोदी की तरफ की और कांग्रेसियों पर निशाने साधे. शर्मा ने हांस्य अन्दाज में कहा कि बीजेपी की बढ़ती लोकप्रियता से और मनोहर लाल के सीएम बनने के बाद से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का रंग सांवला हो रहा है.

पुराने दौर का जिक्र करते हुए रामबिलास शर्मा ने इंदिरा गांधी और अटल बिहारी, जवाहर लाल नेहरू का उदहारण देकर राहुल गांधी पर निशाना साधा. बोले राहुल की सोच से लगता है कि डीएनए में फर्क है. वहीं, विपक्षी पार्टियों पर निशाने साधे बोले कि अब बीजेपी के मुकाबले में कोई नहीं है. शायराना अंदाज़ में बोले कि हरियाणा में पार्टियों के हाल ऐसे है दिल के टुकड़े हज़ार हुए, कोई यहां गिरे कोई वहां गिरे. एक पार्टी बची थी, उसका जींद में हमने पिंड दान कर दिए.