close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

#ModiSarkar2: धारवाड़ से बीजेपी सांसद प्रह्लाद जोशी भी मंत्री बनने की रेस में

प्रह्लाद जोशी 2004 से धारवाड़ सीट से सांसद चुने जा रहे हैं. वे 2014 से प्रिजाइडिंग ऑफिसर के पैनल में हैं.

#ModiSarkar2: धारवाड़ से बीजेपी सांसद प्रह्लाद जोशी भी मंत्री बनने की रेस में
इस चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के विनय कुलकर्णी को 2.5 लाख वोटों से हराया. (फोटो साभार फेसबुक प्रह्लाद जोशी)

नई दिल्ली: पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में कर्नाटक के धारवाड़ से बीजेपी सांसद प्रह्लाद जोशी के भी शामिल होने की संभावना है. प्रह्लाद जोशी 2004 से इस सीट से सांसद चुने जा रहे हैं. इस चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के विनय कुलकर्णी को 2.5 लाख वोटों से हराया. प्रह्लाद जोशी 2014 से प्रिजाइडिंग ऑफिसर के पैनल में हैं. वे कर्नाटक में बीजेपी के बड़े नेता में शामिल हैं.

राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण कार्यक्रम 7 बजे शाम से शुरू हो रहा है. इस कार्यक्रम में देश और दुनिया के करीब 8000 मेहमान शामल हो रहे हैं. आज दोपहर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर संभावित मंत्रियों के साथ मुलाकात की. बता दें, बेंगलुरू नॉर्थ से बीजेपी सांसद सदानंद गौड़ा, पूर्व में भी मोदी सरकार में मंत्री थे. उम्मीद की जा रही है कि उन्हें दोबारा मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

वर्तमान में कर्नाटक में कांग्रेस और JDS की सरकार है. दोनों नेता उत्तरी कर्नाटक से संबंध रखते हैं. दोनों को मंत्री बनाकर बीजेपी की कोशिश उत्तरी कर्नाटक में अपने पैर मजबूत करने की है. दरअसल, कांग्रेस ने ज्यादातर विकास के काम दक्षिणी कर्नाटक में किए हैं. ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि उत्तरी कर्नाटक के लोगों में जो अनदेखी किए जाने की भावना है, उसका फायदा उठाया जाए.