लोकसभा चुनाव 2019: दिग्विजय सिंह का साध्वी प्रज्ञा को वीडियो संदेश, जानें क्या कहा

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बीजेपी ने मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से होगा.

लोकसभा चुनाव 2019: दिग्विजय सिंह का साध्वी प्रज्ञा को वीडियो संदेश, जानें क्या कहा
प्रज्ञा इन दिनों जमानत पर चल रही हैं और ऐलान से चंद घंटे पहले ही बीजेपी में शामिल हुई थीं.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बीजेपी ने बुधवार को मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से होगा. प्रज्ञा इन दिनों जमानत पर चल रही हैं और ऐलान से चंद घंटे पहले ही बीजेपी में शामिल हुई थीं. भोपाल सीट पर पिछले 30 साल से बीजेपी का कब्जा है. यहां कांग्रेस आखिरी बार 1984 में जीती थी.  

उधर, कांग्रेस उम्मीदवार व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से उम्मीदवार बनाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया एक वीडियो जारी करके दी. उन्होंने अपने वीडियो में कहा, "मैं साध्वी प्रज्ञा जी का भोपाल में स्वागत करता हूं. आशा करता हूं कि इस रमणीय शहर का शांत, शिक्षित और सभ्य वातावरण आपको पसंद आएगा. मैं मां नर्मदा से साध्वी जी के लिए प्रार्थना करता हूं और नर्मदा जी से आशीर्वाद मांगता हूं कि हम सब सत्य, अहिंसा और धर्म की राह पर चल सकें. नर्मदे हर!" 

 

पूर्ण बहुमत से जीतूंगी भोपाल लोकसभा चुनाव : साध्वी प्रज्ञा
भोपाल सीट से अपने नाम का ऐलान होने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि धर्म की जीत होगी, अधर्म की हार होगी. उन्होंने आगे कहा, "चुनाव में भगवा मुद्दा होगा और भोपाल का विकास मुद्दा होगा. भोपाल के लोग को संदेश एक अच्छी दिशा में जाने के लिए तैयार रहें. मैं पूर्ण मत और बहुमत से भोपाल लोकसभा का चुनाव जीतूंगी."  

गौरतलब है कि एनआईए अदालत ने मालेगांव मामले में उनके खिलाफ सख्त मकोका कानून के तहत लगे आरोपों को हटा लिया था लेकिन उनके सहित अन्य लोगों पर अभी भी दूसरे आरोप चल रहे हैं. इसके अलावा राज्य की गुना संसदीय सीट से केपी यादव को टिकट दिया गया है. यहां से वह कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनौती देंगे. भाजपा ने इसके अलावा राज्य की सागर और विदिशा लोकसभा सीट से क्रमश: राज बहादुर सिंह और रमाकांत भार्गव को टिकट दिया है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 2014 में विदिशा सीट से जीत हासिल की थी पर उन्होंने ऐलान किया है कि वह स्वास्थ्य कारणों के चलते इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी.