close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : दूसरे चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार, कल 5 सीटों पर डाले जाएंगे वोट

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि इन क्षेत्रों में मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों, बिहार सैन्य बल और हथियारबंद जिला पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. 

बिहार : दूसरे चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार, कल 5 सीटों पर डाले जाएंगे वोट
बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर गुरुवार को डाले जाएंगे वोट. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोर मंगलवार की शाम थम गया. इस चरण में गुरुवार यानी 18 अप्रैल को बिहार के 40 लोकसभा सीटों में से पांच लोकसभा क्षेत्रों किशनगंज, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, और बांका में मतदान होना है.

बिहार निर्वाचन आयोग के मुताबिक, दूसरे चरण में कुल 68 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि इन क्षेत्रों में मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों, बिहार सैन्य बल और हथियारबंद जिला पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

इन क्षेत्रों में 85़52 लाख मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग करेंगे, जिनके लिए कुल 8644 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. 

दूसरे चरण के चुनाव में मुख्य मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और महागठबंधन के बीच माना जा रहा है. इस चरण में होने वाले चुनाव प्रचार को लेकर दोनों गठबंधनों ने पूरी ताकत झोंक दी. इस चरण में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी तथा लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान भी राजग के लिए इन क्षेत्रों में प्रचार करने पहुंचे थे. 

महागठबंधन की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस के नेता शत्रुघ्न सिन्हा, राजद नेता तेजस्वी यादव सहित कई नेता इन क्षेत्रों में चुनावी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होना है. पहले चरण के तहत चार लोकसभा क्षेत्रों में 11 अप्रैल को मतदान हो चुका है.