आचार संहिता उल्लंघन: दो टीवी प्रोड्यूसर को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

ईसी ने दो टीवी धारावाहिक निर्माताओं को कार्यक्रमों में विभिन्न सरकारी योजनाओं का प्रचार कर कथित तौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 

आचार संहिता उल्लंघन: दो टीवी प्रोड्यूसर को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : चुनाव आयोग (ईसी) ने दो टीवी धारावाहिक निर्माताओं को कार्यक्रमों में विभिन्न सरकारी योजनाओं का प्रचार कर कथित तौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है. महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी दिलीप शिंदे ने बुधवार को बताया कि जी टीवी और एंड टीवी पर प्रसारित दो टीवी धारावाहिकों द्वारा चुनाव आचार संहिता उल्लंघन करने के बारे में शिकायतें मिली थी. 

शिंदे ने कहा, 'शिकायतों पर संज्ञान लेते हुये चुनाव आयोग ने मंगलवार को संबंधित धारावाहिक के निर्माताओं को नोटिस जारी किया और एक दिन के भीतर उन्हें जवाब देने को कहा.' उन्होंने बताया कि जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' को मिला यू सर्टीफिकेट, ओमंग कुमार ने कही यह बड़ी बात

कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव आयोग से संपर्क किया था और केन्द्र सरकार की योजनाओं और सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की सराहना वाली सामग्री दिखा कर आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन को लेकर दो चैनलों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. 

स्वरा भास्कर ने किया कन्हैया कुमार के लिए प्रचार, सेना पर सवाल उठाकर हुईं थी TROLL

महाराष्ट्र कांग्रेस ने कहा कि चुनाव आयोग को निर्माताओं और दोनों धारावाहिकों के अभिनेताओं के साथ-साथ भाजपा के खिलाफ मुकदमा दायर करना चाहिए. चुनाव आयोग गये प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करने वाले कांग्रेस के राज्य महासचिव सचिन सावंत ने कहा कि यह ‘चौंकाने वाला’ मामला है कि सत्तारूढ़ पार्टी की योजनाओं और नेताओं को ‘बढ़ावा’ देने के लिए टेलीविजन धारावाहिकों का इस्तेमाल किया जा रहा है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग को दोनों धारावाहिकों का वीडियो क्लिप भी सौंपा. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें