close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Election Result 2019: उज्जैन और खरगोन में BJP उम्मीदवार विजयी घोषित

उज्जैन लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी अनिल फिरोजिया ने कांग्रेस के बाबूलाल मालवीय को 3,65,637 मतों के अंतर से हराया. खरगोन लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह पटेल ने कांग्रेस के गोविन्द मुजाल्दा को 2,02,510 मतों के अंतर से हराया.

Election Result 2019: उज्जैन और खरगोन में BJP उम्मीदवार विजयी घोषित
उज्जैन से बीजेपी उम्मीदवार अनिल फिरोजिया जीते (फोटो साभारः twitter)

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 में 'नमो अगेन' का नारा फिर बुलंद हुआ है. भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 में से दो सीटों पर विजय प्राप्त कर ली है, जबकि बाकी बची 27 सीटों में से 26 पर वह आगे चल रही है. वहीं एक सीट पर कांग्रेस बढ़त बनाये हुए है. उज्जैन लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी अनिल फिरोजिया ने कांग्रेस के बाबूलाल मालवीय को 3,65,637 मतों के अंतर से हराया. खरगोन लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह पटेल ने कांग्रेस के गोविन्द मुजाल्दा को 2,02,510 मतों के अंतर से हराया.

मध्य प्रदेश में बाकि बची 27 सीटो में से सीधी में बीजेपी की रीति पाठक, सागर से बीजेपी के राजबहादुर सिंह, राजगढ़ से रोडमल नागर, भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, विदिशा से रमाकांत भार्गव, बैतूल से दुर्गादास, भिंड से संध्या राय, गुना से केपी यादव, टीकमगढ़ से वीरेंद्र कुमार, दमोह से प्रहलाद पटेल, शहडोल से हिमाद्री जैन, खजुराहो से वीडी शर्मा, होशंगाबाद से राव उदय प्रताप सिंह, रीवा से जनार्दन मिश्रा, सतना से गनेश सिंह आगे चल काफी आगे चल रहे हैं. जिनका जीतना निश्चित बताया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है सिद्धू का बयान, 'अमेठी में राहुल हारे तो छोड़ दूंगा राजनीति'

वहीं इंदौर लोकसभा सीट से शंकर लालवानी, ग्वालियर से विवेक नारायण शेजवार, देवास से महेंद्र सिंह सोलंकी, धार से छत्रसिंह दरबार, बालाघाट से डॉक्टर ढाल सिंह बिसेन, छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ, जबलपुर से राकेश सिंह, मडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, मंदसौर से सुधीर गुप्ता, राजगढ़ से रोडमल नागर और रतलाम से गुमान सिहं डामोर आगे चल रहे हैं. (इनपुटः भाषा से भी)