close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Exit Poll 2019: अभिनेता धर्मेंद्र ने दी PM मोदी को बधाई, ट्वीट पर कहा - 'फकीर बादशाह'

लोकसभा चुनाव 2019 के रविवार शाम आए ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक नरेन्द्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में वापसी करने जा रहे हैं.

Exit Poll 2019: अभिनेता धर्मेंद्र ने दी PM मोदी को बधाई, ट्वीट पर कहा - 'फकीर बादशाह'
एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद अभिनेता धर्मेंद्र ने पीएम मोदी को बधाई दी.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के रविवार शाम आए ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक नरेन्द्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में वापसी करने जा रहे हैं. यहां तक कि कुछ एग्जिट पोल ने भाजपा नीत एनडीए को बहुमत के लिए जरूरी 272 सीटों से कहीं अधिक 300 प्लस सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया है. हालांकि कई एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा-गठबंधन को उत्तर प्रदेश में खासा नुकसान हो रहा है. 2014 के आम चुनाव में पार्टी को 71 सीटें मिली थीं. एग्जिट पोल के अनुमानों पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. 

एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद अभिनेता धर्मेंद्र ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए उन्हें 'फकीर बादशाह' कहा. गौरतलब है कि अभिनेता धर्मेंद के बेटे सनी देओल गुरदासपुर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी पत्नी हेमा मालिनी मथुरा से चुनाव मैदान में हैं. एबीपी - नीलसन के सर्वे के मुताबिक, हेमा मालिनी चुनाव जीत सकती हैं.  

उधर, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला एग्जिट पोल के नतीजों से नाराज नजर आ रहे हैं. उन्होंने ट्वीट के जरिये अपना गुस्सा जाहिर किया. अब्दुल्ला ने अपने एक ट्वीट में लिखा, "हर एक एग्जिट पोल गलत नहीं हो सकता. यह समय टीवी को बंद करने, सोशल मीडिया को लॉग आउट करने का है. और अब इंतजार करते हुए अब यह देखना होगा कि क्या 23 मई को 'दुनिया' बदलने जा रही है." जम्मू-कश्मीर में एबीपी-नीलसन के एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को एक सीट का नुकसान हो सकता है. पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के खाते में 2-2 सीटें जा सकती हैं. 

उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल के दावों को सिरे से खारिज कर दिया है. ममता बनर्जी ने कहा, "मैं एक्जिट पोल गॉसिप पर भरोसा नहीं करती हूं. एग्जिट पोल गॉसिप के माध्यम से हजारों ईवीएम में हेरफेर करने या बदलने का गेम प्लान बनाया गया है. मैं सभी विपक्षी दलों से एकजुट, मजबूत और निर्भीक होने की अपील करती हूं. हम सभी इस लड़ाई को मिलकर लड़ेंगे."

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल सटीक नहीं होते. उन्होंने कहा, "अपने अनुभव के आधार पर, जब मैं पंजाब में वोटर का मिजाज भांपने जाता हूं, तो पूरी तरह से सटीक अनुमान नहीं लगा पाता. इसलिए, एग्जिट पोल कैसे सटीक अनुमान लगा सकते हैं."