झारखंड में आरजेडी को लगा बड़ा झटका, पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष अन्‍नपूर्णा देवी ने थामा बीजेपी का दामन

अन्‍नपूर्णा देवी को बीजेपी झारखंड के कोडरमा से अपना उम्‍मीदवार बना सकती है, यहां से उनका मुकाबला पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबू लाल मरांडी से होगा.

झारखंड में आरजेडी को लगा बड़ा झटका, पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष अन्‍नपूर्णा देवी ने थामा बीजेपी का दामन
दिल्‍ली आकर आरजेडी की पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष ने बीजेपी की सदस्‍यता ली.

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) की लड़ाई में झारखंड में बीजेपी ने आरजेडी को बड़ा झटका दिया है. सीट बंटवारे में पहले से ही उलझे महागठबंधन पर ये दोहरी मार है. सोमवार को आरजेडी की पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष अन्‍नपूर्णा देवी ने बीजेपी का दामन थाम लिया. उनके साथ दो बार के पूर्व विधायक जनार्दन पासवान भी बीजेपी में शामिल हो गए. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और झारखंड प्रदेश BJP के अध्यक्ष लक्ष्मण गिनवा ने जी मीडिया से कहा कि आज ख़ुशी का दिन है. हम लोग बहुत ख़ुश हैं. इससे एक बहुत बड़ा संदेश झारखंड में गया है.

आरजेडी की प्रदेशाध्‍यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मैं उनकी आस्था बढ़ी है और वो चाहती हैं कि भारत के अगले प्रधानमंत्री भी नरेंद्र मोदी ही हों. इसलिए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है. इससे पहले ख़बर आई थी कि रविवार को अन्नपूर्णा देवी झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलने उनके रांची आवास पहुंची थीं. उसके बाद तय हुआ कि मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली रवाना होंगे.

सोमवार को 11:55 की फ़्लाइट से झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास झारखंड के BJP प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण युवा और राजद के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी दिल्‍ली पहुंचीं. शाम 4:25 पर ये तमाम नेता भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय पहुँचे. इन लोगों का BJP के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने स्वागत किया. अन्‍नपूर्णा देवी के साथ पूर्व वि‍धायक जनार्दन पासवान ने भी बीजेपी ज्‍वाइन की.

झारखंड के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने जी मीडिया से भी कहा कि ये बहुत बड़ा दिन है और आज हमारी पार्टी को और मज़बूती मिलेगी. झारखंड में साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हम चाहते हैं कि 14 सीटें झारखंड से जीतेंगे.

महागठबंधन से चल रही थीं नाराज
सूत्रों के अनुसार, महागठबंधन में चल रही खींचतान से अन्‍नपूर्णा देवी नाराज चल रही थीं. उनकी बीजेपी में जाने की खबरों के कारण आरजेडी ने उन्‍हें पार्टी से निकाल दिया था. अब माना जा रहा है कि वह कोडरमा से बीजेपी की उम्‍मीदवार हो सकती हैं. यहां से महागठबंधन के उम्‍मीदवार पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी हैं. मरांडी खुद कभी बीजेपी में रह चुके हैं.