सीटों पर जारी गतिरोध के बीच महागठबंधन की PC आज, एकजुटता दिखाने की होगी कोशिश

गुरुवार को महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस पार्टी के बीच कुछ सीटों को लेकर तककरार की बात सामने निकलकर आयी थी.

सीटों पर जारी गतिरोध के बीच महागठबंधन की PC आज, एकजुटता दिखाने की होगी कोशिश
पटना में आज होगी महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस. (फाइल फोटो)

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नीत महागठबंधन के नेताओं का आज पटना में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. इसमें बाकी बचे पांच फेज के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जाएगा. इस दौरान तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, मुकेश सहनी, उपेंद्र कुशवाहा और कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहना झा मौजूद रहेंगे. ज्ञात हो कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस पहले गुरुवार को होनी थी, जिसे ऐन मोके पर टाल दिया गया था.

गुरुवार को महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस पार्टी के बीच कुछ सीटों को लेकर तककरार की बात सामने निकलकर आयी थी. इनमें दरभंगा सीट अहम है. आरजेडी ने इस सीट के लिए अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को सिंबल दे दिया वहीं, कांग्रेस यह सीट स्थानीय सांसद कीर्ति आजाद के लिए मांग रही थी. कीर्ति आजाद हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

महागठबंधन में जारी गतिरोध के बीच गुरुवार को काफी देर तक बिहार कांग्रेस के नेताओं की राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ घंटों तक बैठक चली. बैठक के बाद खबर आयी की आरजेडी के साथ सभी समस्याओं का हल निकाल लिया गया है. दरभंगा की सीट आरजेडी के खाते में गई है. ज्ञात हो कि महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों की संख्या की तो घोषणा हो चुकी है, लेकिन शेष बचे पांच फेज के लिए सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है.

घटक दलों के बीच जारी गतिरोध के बीच आज एकबार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की तारीख तय हुई है. शुक्रवार की सुबह 10 बजे पटना के एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. इस दौरान शेष 31 सीटों पर, कौन सी पार्टी कहां चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा की जाएगी. खबर है कि सीटों को लेकर घटक दलों के बीच गतिरोध जारी है. गतिरोध को दूर करने को लेकर कोशिशें जारी हैं. इसमें कितनी कामयाबी मिलती है यह आज साफ हो जाएगा.