Zee Rozgar Samachar

#ZeeMahaExitPoll: गुजरात में बीजेपी का जलवा कायम, कांग्रेस को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल सामने आने लगे हैं. अब तक सभी के सर्वे में जो तस्वीर उभरकर सामने आई है उसमें मोदी सरकार की वापसी हो रही है. एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने की बात कही गई है. एनडीए को 300 सीटें मिल सकती हैं.

#ZeeMahaExitPoll: गुजरात में बीजेपी का जलवा कायम, कांग्रेस को बड़ा झटका
एग्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए को 300 सीटें मिल सकती हैं....

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल सामने आने लगे हैं. अब तक सभी के सर्वे में जो तस्वीर उभरकर सामने आई है उसमें मोदी सरकार की वापसी हो रही है. एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने की बात कही गई है. एनडीए को 300 सीटें मिल सकती हैं. कई राज्यों में बीजेपी क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है. गुजरात को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. गुजरात में बीजेपी को आजतक और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक 25-26 सीटें मिलने सकती हैं. कांग्रेस ने 0-1 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. कांग्रेस को उम्मीदों एक बार फिर से धराशायी होती नजर आ रही हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया था. इस बार बीजेपी क्वीन स्वीप कर सकती है.  

न्यूज 24 और टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक, गुजरात में बीजेपी को 24-26 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस के खाते में 0-2 सीटें जा सकती हैं. एबीपी-नीलसन के सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात से बीजेपी को 24-26 सीटें मिल सकती हैं.  

  
आजतक और एक्सिस माई इंडिया का एग्जिट पोल (Exit Poll) के अनुसार गुजरात में बीजेपी को बढ़त मिलती हुई दिख रही है. गुजरात में भारतीय जनता पार्टी को 25-26 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि कांग्रेस ने 0-1 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. पिछली बार 2014 में 'आजतक' के एग्जिट पोल सर्वे में 19 सीटें बीजेपी को मिलने का अनुमान जताया था लेकिन बीजेपी ने गुजरात की सभी 26 सीटें जीत ली थी.

आजतक और एक्सिस माई इंडिया का एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 61 फीसदी वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस को 32 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं अन्य के खाते में सात फीसदी वोट गया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.